logo-image

बिहार में बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश, मिड-डे-मील के चावल और पानी में मिलाया गया था जहर

स्कूल के प्रधानाध्यपक और शिक्षक की सूझबूझ के कारण यह बड़ा हादसा नहीं होने से टल गया.

Updated on: 10 Feb 2020, 02:46 PM

मोतिहारी:

बिहार (Bihar) के मोतिहारी से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जिले के कोटवा प्रखंड के नवादा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई. यहां हैंडपंप और खाना बनाने के लिए रखे गए चावलों में कुछ अज्ञात लोगों ने जहर मिला दिया था. हालांकि प्रधानाध्यपक और शिक्षक की सूझबूझ के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं होने से टल गया. सूचना पर पहुंची कोटवा थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव पूरे बिहार में निकालेंगे 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा', तारीख का ऐलान नहीं

जानकारी के मुताबिक, रोजाना की तरह सोमवार को भी बच्चे और शिक्षक स्कूल पहुंचे. यहां अचानक शिक्षकों की नजर स्कूल परिसर में बिखरे नीले पदार्थ पड़ी. जिसके बाद एक शिक्षिका ने हैंडपंप से पानी मुंह में डाला तो झाग निकलने लगे. फिर क्या था, स्कूल के साथ-साथ पूरे इलाके में इससे हड़कंप मच गया. बताया गया कि विद्यालय में अपराधियों ने घटना को अंजाम देने के लिए हैंडपंप और खाना बनाने के लिए रखे गए चावल में जहर मिला दिया था.

यह भी पढ़ेंः विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

स्कूल परिसर में फैले जहर की सूचना के बाद प्रधानाध्यक ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कोटवा थाना पुलिस को जानकारी दी. प्रधानाध्यापक का कहना है कि रात्रि में किसी बडे हादसे को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने हैंडपंप और स्कूल में बनने वाले मध्याह्न भोजन के चावल में जहर मिलाया है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कोटवा थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.