logo-image

यूरिया से लदा ट्रक घंटो पड़ा रहा लावारिस, ग्रामीणों ने किया हंगामा

सुपौल के छातापुर-चुन्नी पथ में अवस्थित एक पेट्रोल पंप पर घंटों से लावारिस स्थिति में एक ट्रक पर लदे सैकड़ों बैग यूरिया खाद देखकर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. जिसके बाद कालाबजारी के संदेह पर त्रिवेणीगंज एसडीएम, कृषि विभाग एवं पुलिस को सूचना दी गई.

Updated on: 16 Dec 2022, 11:45 AM

highlights

  • पेट्रोल पंप पर यूरिया से लदा ट्रक घंटों खड़ा रहा लावारिस 
  • ग्रामीणों की जुट गई भीड़ 
  • कालाबजारी के संदेह पर पहुंची पुलिस

Supaul:

सुपौल में एक तरफ किसानों को खाद के लिए कतार में घंटों खड़ा होने पर भी खाद नहीं मिल पा रहा है. अन्नदाता किसान यूरिया खाद की किल्लत से काफी परेशान हैं. सुबह सवेरे ही खाद दुकानों पर खाद लेने के लिए किसान लाइन में लग जाते हैं. वहीं, दूसरी ओर सुपौल के छातापुर-चुन्नी पथ में अवस्थित एक पेट्रोल पंप पर घंटों से लावारिस स्थिति में एक ट्रक पर लदे सैकड़ों बैग यूरिया खाद देखकर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. जिसके बाद  कालाबजारी के संदेह पर त्रिवेणीगंज एसडीएम, कृषि विभाग एवं पुलिस को सूचना दी गई. 

यह भी पढ़ें : शराब पर छापेमारी करने पहुंची मुजफ्फरपुर पुलिस, लोगों ने जमकर किया हंगामा

सूचना पर पुलिस के साथ दो कृषि समन्वयक ज्ञानशंकर सिंह एवं कृत्यानंद महात्मान भी मौके पर पहुंचे जांच के क्रम में ट्रक चालक के द्वारा गेटपास व चालान का फोटो कॉपी दिखाया गया जो कि त्रिवेणीगंज के डीलर अरूण कुमार अग्रवाल के नाम से था. चालान के अनुसार सात सौ बैग यूरिया लदे ट्रक को त्रिवेणीगंज डीलर के यहां ले जाना था लेकिन त्रिवेणीगंज की जगह उसे छातापुर प्रखंड के गिरधरपट्टी बाजार ले जाया जा रहा था. संदेहास्पद स्थिति में कृषि विभाग के कॉर्डिनेटर के द्वारा इसकी जानकारी थानाध्यक्ष को दी गई. जिसके बाद पुलिस व कृषि समन्वयक ट्रक को कब्जे मे लेकर थाना ले जा रहे थे. लेकिन ट्रक के चुन्नी मोड पहुंचने से पूर्व ही पुलिस व समन्वयक के मोबाइल पर घंटी बजने लगी जिसके बाद ट्रक को थाना ले जाने के बदले आनन-फानन में त्रिवेणीगंज जाने की दिशा में मोड़ दिया गया. इस बारे में एएसआई पंकज कुमार सिंह एवं कृषि समन्वयक ने बताया कि एसडीएम त्रिवेणीगंज के द्वारा यूरिया को वैध बताकर उसे मुक्त करने का आदेश दिया गया है. वहीं, प्रशासन के द्वारा बिना आवश्यक जांच किए क्लीन चिट दिए जाने से नाराज ग्रामीण आक्रोशित हो गए.

रिपोर्ट - बिष्णु गुप्ता