News Nation Logo

Bihar के वैशाली हादसे में शामिल ट्रक चालक नशे में था : Officer

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Nov 2022, 12:41:11 PM
Accident

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

पटना:  

बिहार के वैशाली में रविवार की रात सड़क किनारे मंदिर में भक्तों की भीड़ में ट्रक चालक ने टक्कर मार दी, जिससे कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों घायल हो गए. अधिकारियों ने सोमवार को यह बात कही. जिला प्रशासन ने आरोपी का मेडिकल परीक्षण कराया और डॉक्टरों ने उसके खून में 45 फीसदी अल्कोहल पाया है. हादसा हाजीपुर-महनार राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित देशरी थाना अंतर्गत नयागंज टोला गांव में हुआ. पीड़ितों को नवतन पूजा के लिए भुइयां बाबा मंदिर में इकट्ठा किया गया था, जब तेज गति से चल रहे एक ट्रक ने उन्हें पेड़ से टकराने से पहले कुचल दिया.

आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. घायलों में से चार लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस हादसे में चालक भी घायल हो गया. उसका इलाज पुलिस सुरक्षा में हाजीपुर सदर अस्पताल में चल रहा है. वैशाली के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि चालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और मामले की जांच की जा रही है.

दुर्घटना के मद्देनजर, एक राजनीतिक विवाद छिड़ गया, जिसमें भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बनाया. भाजपा प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा, नीतीश कुमार बिहार में पूर्ण शराबबंदी का दावा कर रहे हैं, लेकिन इस हादसे ने फिर साबित कर दिया है कि उनका दावा पूरी तरह से झूठा है. बिहार में हर जगह शराब उपलब्ध है.

बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद के मृत्युंजय तिवारी ने कहा, वैशाली में हुए हादसे ने देश में सभी को झकझोर कर रख दिया है. राज्य सरकार इस पर काम कर रही है, लेकिन भाजपा को इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

इससे पहले दिन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. राज्य और केंद्र सरकार ने भी मृतकों के परिजनों को क्रमश: 4 और 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Nov 2022, 12:41:11 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.