logo-image

पूर्व मंत्री कार्तिकेय सिंह की बढ़ सकती है मुश्किलें, आज होगी कोर्ट में सुनवाई

पूर्व मंत्री कार्तिकेय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आज कोर्ट में बिल्डर राजू सिंह अपहरण केस में सुनवाई होनी है. गिरफ्तारी के डर से पूर्व मंत्री कार्तिकेय सिंह फरार चल रहे हैं. ऐसे में आज सभी की नजर कोर्ट की सुनवाई पर टिकी हुई हैं .

Updated on: 19 Sep 2022, 09:08 AM

Patna:

पूर्व मंत्री कार्तिकेय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आज कोर्ट में बिल्डर राजू सिंह अपहरण केस में सुनवाई होनी है. गिरफ्तारी के डर से पूर्व मंत्री कार्तिकेय सिंह फरार चल रहे हैं. ऐसे में आज सभी की नजर कोर्ट की सुनवाई पर टिकी हुई हैं कि कोर्ट पूर्व मंत्री के खिलाफ नन बेलेवल वारंट जारी करेगी या फिर उन्हें राहत मिलेगी. पटना पुलिस ने दानापुर की कोर्ट में कार्तिकेय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट के लिए अर्जी लगाई है.

उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम मोकामा स्थित कार्तिकेय सिंह के पैतृक आवास पर गई थी लेकिन वे वहां नहीं थे. इसके बाद कंकडबाग स्थित पूर्व मंत्री के आवास पर भी पुलिस टीम पहुंची थी लेकिन वहां भी वे मौजूद नहीं थे. जिसके बाद पटना पुलिस ने पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई. जिसपर बीते 14 सितंबर को सुनवाई होनी थी लेकिन जज के छुट्टी पर होने के कारण मामले की सुनवाई टल गई थी, जिसपर आज सुनवाई होनी है.

बता दें कि, साल 2014 में राजीव रंजन नामक शख्स को अगवा कर लिया गया था. पटना के बिहटा थाने में अपहरण का मामला दर्ज हुआ, जिसमें अनंत सिंह और कार्तिकेय सिंह को आरोपी बनाया गया. इस मामले में कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कार्तिकेय सिंह के खिलाफ वारंट जारी किया. इसी बीच बिहार में सरकार बदली और कार्तिकेय सिंह को बिहार का कानून मंत्री बना दिया गया. जिस दिन उन्हें राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेनी थी उसी दिन कोर्ट में भी सरेंडर करना था.