logo-image

मनचलों से परेशान नौवीं क्लास की छात्रा ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

नालंदा के बिहार थाना क्षेत्र के खंदकपर स्थित डॉक्टर्स कॉलोनी की एक छात्रा ने मनचलों से तंग आकर जहर खाकर खुदकुशी कर ली है.

Updated on: 12 Sep 2022, 01:24 PM

Nalanda:

नालंदा के बिहार थाना क्षेत्र के खंदकपर स्थित डॉक्टर्स कॉलोनी की एक छात्रा ने मनचलों से तंग आकर जहर खाकर खुदकुशी कर ली है. घटना के संबंध में पीड़िता के पिता ने बताया कि कुछ दिन पहले मनचलों ने सोशल साइट्स पर छात्रा का अश्लील फोटो भी वायरल किया था. जिसको लेकर वह आहत थी. उसी से तंग आकर छात्रा ने रात को जहर खा लिया. परिजनों को जैसे ही इसकी भनक लगी वह अस्पताल लेकर आए, जहां डॉ. ने नाज़ुक स्थिति देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर पावापुरी विम्स रेफर कर दिया. वहां मौजूद डॉ. ने भी पटना के लिए रेफर कर दिया. जिससे रास्ते में जाने के क्रम में छात्रा ने कारगिल चौक के पास दम तोड़ दिया. 

पीड़िता के पिता ने यह भी कहा कि आकांक्षा जब स्कूल या कोचिंग जाती थी उसे तेजस्वी और चंद्रमनी तंग करते थे. जब पीड़िता के माता-पिता ने इसकी शिकायत करने आरोपी युवक के घर गए तो लड़के के मां बाप ने धमकी देते हुए बेटी से शादी कराने और 5 लाख रुपए भी मांगे. इतना ही नहीं पीड़िता के साथ मारपीट भी की. फिर घर से भगा दिया. फिर पीड़ित परिजनों ने मारपीट की शिकायत थाना में दर्ज कराया. उसके बाद छात्रा घर आई और आहत होकर जहर खाकर खुदकुशी कर ली. 

उन्होंने बताया कि कई महीनों से आकांक्षा को परेशान कर रहा था. आकांक्षा 9वीं क्लास की छात्रा थी और शहर के प्रतिष्ठित निजी स्कूल में पढ़ाई करती थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजन को सौंप दिया है. पुलिस पीड़िता के परिजनों की लिखित शिकायत और जब्त सुसाइड नोट के तहत जांच कर रही है.

रिपोर्ट : शिव कुमार