logo-image

24 साल की शादी के बाद पति ने फोन पर दिया तलाक, महिला ने उठाया बड़ा कदम

फुलवारीशरीफ की एक महिला ने अपने पति पर फोन पर तीन तलाक देने का मामला थाने में दर्ज कराया है. महिला का आरोप है कि खर्च देने को कहने पर उसका शौहर फोन पर ही तलाक दे दिया.

Updated on: 17 Mar 2023, 06:24 PM

highlights

  • 24 साल की शादी के बाद पति ने फोन पर दिया तलाक
  • बच्चों का खर्चा मांगने पर महिला को मिला तलाक
  • महिला ने लगाई न्याय की गुहार

Patna:

फुलवारीशरीफ की एक महिला ने अपने पति पर फोन पर तीन तलाक देने का मामला थाने में दर्ज कराया है. महिला का आरोप है कि खर्च देने को कहने पर उसका शौहर फोन पर ही तलाक दे दिया. खास बात ये है कि शादी को 24 साल हो गए हैं. आंखों में आंसू लिए यह महिला इस बात से परेशान है कि इसके पति ने फोन कर फोन पर ही तीन बार तलाक कह दिया. जिसके बाद महिला ने फुलवारीशरीफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. महिला के पति का नाम फिरोज आलम है, जो आरा के कोइलवर पठान टोली का रहने वाला है. महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके पति ने शादी के बाद कई शादियां कर चुके हैं और कई को छोड़ भी चुका है.

यह भी पढ़ें- रेलवे की ओर से भगवान को नोटिस, 10 दिन में खाली करें मंदिर; कहा- नहीं माने तो कार्रवाई तय

24 साल की शादी के बाद पति ने फोन पर दिया तलाक

अब 24 साल बीतने के बाद उसे भी फोन पर तीन तलाक दे दिया है. पीड़ित महिला के अनुसार उसका शौहर ट्रक चलाने का काम करता है. महिला से उसके तीन बच्चे भी हैं, जिसके पालन के लिए पैसे नहीं जुट रहे थे. इस वजह से जब महिला ने पति से खर्च देने की बात की तो उसके शौहर ने फोन पर ही तीन बार तलाक कह दिया. जिसके बाद महिला ने फुलवारीशरीफ थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

बच्चों का खर्चा मांगने पर महिला को मिला तलाक

पीड़ित महिला के अनुसार उसके शौहर फिरोज आलम ने 24 साल पहले शादी की थी. उसके बाद कई शादियां भी की और उनके साथ मारपीट करता रहा. महिला के साथ भी हमेशा मारपीट की जाती थी. महिला कुछ वर्षों से पति से अलग भी रह रही थी और अभी हाल फिलहाल में ही उसके पति ने एक और शादी कर ली. शादी करने के कुछ दिन बाद फोन कर महिला को तलाक दिया है. हांलाकि महिला के अनुसार जो तीन तलाक दिए जाने की बात कही जा रही है, उसका कोई रिकॉर्डिंग नहीं है. जानकारों की मानें तो जब तक कोई गवाह नहीं रहेगा, तब तक तीन तलाक कह देने से वह तलाक नहीं कहलाता है. शरीयत के अनुसार तलाक लेने में गवाहों का रहना भी जरूरी होता है.

महिला ने लगाई न्याय की गुहार

वहीं, फुलवारीशरीफ थाने में शिकायत मिलने के बाद थानाध्यक्ष सफीर आलम ने इस मामले को लेकर जांच भी कर रहे हैं. उनका कहना है कि मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. फिलहाल महिला ने लिखित आवेदन दिया है कि उसके पति ने फोन पर तलाक दे दिया है, जिसकी जांच कराई जा रही है. बहरहाल देखने वाली बात यह होगी की फोन पर तीन तलाक देने वाला फिरोज आलम पर कानून की क्या कार्रवाई होती है.