News Nation Logo
Banner

बिहार के सरयू नदी की लहरों में लहराया तिरंगा, दिया स्वच्छता का संदेश

ऐसे तो शनिवार को पूरे देश में 74वां स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाया गया लेकिन बिहार के सारण जिले के सरयू नदी के तट पर युवाओं ने खास तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाया.

By : Avinash Prabhakar | Updated on: 16 Aug 2020, 02:53:44 PM
Flag

Tricolor Flag (Photo Credit: File)

पटना :

ऐसे तो शनिवार को पूरे देश में 74वां स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाया गया लेकिन बिहार के सारण जिले के सरयू नदी के तट पर युवाओं ने खास तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाया. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यहां के युवाओं की एक टीम सरयू नदी के गहरे पानी में 12 मीटर का तिरंगा फहराया और नदियों के स्वच्छता का संदेश भी दिया.

छपरा के नेमाजीटोला धर्मषाला गांव के रहने वाले 'सैंड आर्टिस्ट' अशोक कुमार के नेतृत्व में युवाओं की एक टीम नाव के द्वारा सरयू नदी के बीच में पहुंचे और 12 मीटर का तिरंगा फहराया और सलामी दी.

ये भी पढ़ें:बिहार में नीतीश कुमार को बड़ा झटका, श्याम रजक फिर थामेंगे लालू की लालटेन

सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने कहा कि आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर न केवल स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया गया बल्कि स्वच्छता का संदेश भी दिया गया. उन्होंने कहा कि आज देश की अधिकांश नदियां हमारी गलती के कारण ही गंदी हो रही हैं. अगर हमलोग इसे स्वच्छ रखने का संकल्प लें, तो नदियां गंदी नहीं होंगी.

उन्होंने कहा कि आज यही संकल्प लेने का दिन है. उन्होंने कहा कि अगर नदियां गंदी हो जाएंगी, तो इनके अस्तित्व पर खतरा उत्पन्न हो जाएगा. उल्लेखनीय है कि अशोक एक सैंड आर्टिस्ट हैं और विभिन्न मौकों पर गंगा और सरयू के तटों पर बालू पर आकृतियां बनाते हैं.

First Published : 16 Aug 2020, 02:53:44 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो