logo-image

15 अगस्त से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के दोनों लाइनों पर दौड़ेगी ट्रेन

समस्तीपुर-दरभंगा वासियों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही समस्तीपुर दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के दोनों लाइनों पर ट्रेन दौड़ने को तैयार है.

Updated on: 25 Jul 2022, 02:55 PM

Patna:

समस्तीपुर-दरभंगा वासियों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही समस्तीपुर दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के दोनों लाइनों पर ट्रेन दौड़ने को तैयार है. खबरों की मानें तो 15 अगस्त तक इस लाइन पर ट्रेनें सरपट दौड़ने लगेंगी. फिलहाल काम पूरा नहीं हुआ है, इस वजह से रेलखंड के 38 किलोमीटर में से 20 किलोमीटर में ही दोनों लाइनों पर ट्रेनें दौड़ेगी. बता दें कि समस्तीपुर से किशनपुर तक और थालवारा से दरभंगा तक दोनों लाइनों पर ट्रेन का परिचालन हो रहा है. वहीं किसनपुर-थलवारा रेलखंड के बीच 18 किलो मीटर में आमान परिवर्तन का काम चल रहा है, जिसकी वजह से इसके बीच पुराने सिंगल लाइन से ही ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. इन दोनों स्टेशनों के बीच 7 छोटे-बड़े पुल हैं. 

किसनपुर-रामभद्रपुर के बीच 2, रामभद्रपुर -हायाघाट के बीच 3 और हायाघाट-थलवारा के बीच 2 पुल पड़ते हैं. इसके बीच ट्रैक बिछाने का काम पूरा हो चुका है, लेकिन ट्रैकों के बीच स्टोन डालने और इंजीनियरिंग विभाग की ओर से कुछ तकनीकी पूर्ण कार्य चल रहे हैं. वहीं सूत्रों की मानें तो 15 अगस्त से पहले काम पूरा होने वाला है और ऐसी आशा जताई जा रही है कि 15 अगस्त से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड की दोनों लाइनों पर ट्रेन चलने लगेगी. इसके अलावा हायाघाट और थालवारा के बीच करेह नदी पर 16 नंबर पुल भी बन कर तैयार हो चुका है.