News Nation Logo

किसानों के समर्थन में कल बिहार में महागठबंधन बनाएगा मानव श्रृंखला, तेजस्वी ने बोला सरकार पर वार

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के मुद्दे पर बिहार में भी राजनीति तेज हो गई है. विपक्षी दलों का महागठबंधन शनिवार को मानव श्रंखला बनाने की तैयारी में जुटा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Jan 2021, 01:20:13 PM
Tejashwi Yadav

तेजस्वी यादव (Photo Credit: ANI)

पटना:  

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के मुद्दे पर बिहार में भी राजनीति तेज हो गई है. विपक्षी दलों का महागठबंधन शनिवार को मानव श्रंखला बनाने की तैयारी में जुटा है. आज पटना में महागठबंधन की बैठक हुई. जिसमें मानव श्रृंखला की तैयारियों पर चर्चा की गई. इस दौरान बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आज सभी महागठबंधन के नेता की बैठक हुई. हम लोग पूरे मजबूती के साथ किसानों के पक्ष में खड़े हैं.

यह भी पढ़ें: सरकार से फिर बात करना चाहते हैं टिकैत, महापंचायत के बीच जवाब का है इंतजार 

तेजस्वी यादव ने कहा, 'आज राष्ट्रपति जी का भाषण था.19 पार्टियों ने भाषण का बहिष्कार किया. ये साफ दिखाता है कि सरकार काला कानून थोपना चाहती है.' उन्होंने कहा कि देश के 80 प्रतिशत आबादी का सवाल है. आखिर कौन सी मजबूरी है कि सरकार ये कानून थोपना चाह रही है. तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये पूरा कानून अन्नदाताओं के लिए नहीं, 'फंड दाताओं' के लिए है. किसानों की जमीन पूंजीपतियों को देने की तैयारी है.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा, 'हमने कई बार कहा है कि राजद सरकार में एमएसपी से ज्यादा दाम पर अनाज की खरीददारी हुई है. नीतीश कुमार चुप क्यों हैं. नीतीश कुमार की मजबूरियां क्या हैं. नीतीश कुमार लोकतंत्र की हत्या करने में लगे हैं. डीजल महंगा करेंगे ये लोग, घाटा किसान को होगा.'

यह भी पढ़ें: बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी और जदयू में मतभेद कायम! 

तेजस्वी ने फिर दोहराया कि भाजपा के लोग किसान और जवान को फंड दाताओं के लिए लड़वा रहे हैं. जवान भी किसान परिवार से आते हैं और वो भी सरकार के खिलाफ आक्रोशित हैं. राजद नेता ने कहा कि कल मानव श्रृंखला बनाएंगे, मगर वो अंत नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन चलता रहेगा. हम लोग अपने रास्ते से नहीं भटकेंगे. हम लोग किसानों के साथ रहेंगे.

First Published : 29 Jan 2021, 01:20:13 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.