logo-image

मोकामा में जीत की तरफ तेजी से आगे बढ़ रही RJD, फिर लहरा सकता है अनंत सिंह का झंडा

12वें चरण की मतगणना खत्म होने के बाद नीलम देवी के पास 12152 से ज्यादा वोटों की बढ़त है और उन्हें कुल 46096 वोट मिल चुके हैं. बीजेपी उम्मीदवार सोनम देवी आरजेडी उम्मीदवार के मुकाबले काफी पीछे चल रही हैं.

Updated on: 06 Nov 2022, 10:59 AM

Patna:

मोकामा में एक बार फिर अनंत सिंह का परचम लहराता दिख रहा है. अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी जीत की तरफ आगे बढ़ रही है. 12वें चरण की मतगणना खत्म होने के बाद नीलम देवी के पास 12152  से ज्यादा वोटों की बढ़त है और उन्हें कुल 46096 वोट मिल चुके हैं. बीजेपी उम्मीदवार सोनम देवी आरजेडी उम्मीदवार के मुकाबले काफी पीछे चल रही हैं. बीजेपी उम्मीदवार सोनम देवी को 12वें राउंड की गिनती खत्म होने के बाद कुल 33944 वोट मिले हैं. 

अब तक कुल 62120 वोटों की गिनती हो चुकी है. नीलम देवी और सोनम देवी के अलावे उपेंद्र सहनी तीसरे इकलौते उम्मीदवार हैं जो तिहाई अंकों में वोट हासिल कर पाए हैं बाकी के तीन उम्मीदवार अभी 100 वोट भी हासिल नहीं कर पाए हैं जबकि नोटा में कुल 149 वोट पड़े हैं.

12152 वोट से ज्यादा की बढ़त को मोकामा विधानसभा चुनाव के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. नीलम देवी की यह बढ़त जीत की तरफ जाते हुए दिख रही है. गिनती पूरी होने तक यह बढ़त अगर नीलम देवी बनाए रखती हैं तो उनकी जीत तय है.

आपको बता दें कि, बीजेपी हो या आरजेडी दोनों ने यहां दो बाहुबलियों को साथ लेकर सीट पर अपना कब्जा करने की कोशिश की है. यह सीट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि चुनाव बाहुबली नहीं बल्कि उनकी पत्नी लड़ रही हैं. जाहिर है पार्टी और पत्नी की नजर में प्रतिष्ठा बचाने के लिए बाहुबलियों की ओर से हर संभव प्रयास किए गए हैं लेकिन जिस तरीके से RJD ने बढ़त बना रखी है ऐसा लग रहा है की एक बार फिर मोकामा में अनंत सिंह का झंडा लहरा सकता है.