logo-image

69 साल के हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पटना में कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

राज्य में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में गांधी मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन चुनाव से पहले एक प्रकार से पार्टी का शक्ति प्रदर्शन है.

Updated on: 01 Mar 2020, 11:46 AM

पटना:

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. नीतीश कुमार 69 साल के हो गए हैं. इस मौके पर राजधानी पटना (Patna) के गांधी मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया है. यहां जेडीयू (JDU) अध्यक्ष अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. जन्मदिन पर नीतीश कुमार को बधाई देने वालों का तांता लगा है. उनको पार्टी नेताओं के अलावा सहयोगी दल और विपक्षी दलों के नेता भी जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार : नीतीश सरकार ने RJD की डोमिसाइल नीति की मांग खारिज की

नीतीश कुमार बिहार पर सबसे लंबे वक्त तक शासन करने वाले मुख्यमंत्री के तौर पर नाम दर्ज कराने से बस कुछ ही माह दूर हैं. पार्टी के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद का कहना है कि हम मुख्यमंत्री से प्रेरणा लेने के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने कहा कि उनके (नीतीश कुमार) संबोधन हमेशा ही खास होते हैं, लेकिन इस बार यह बेहद खास है, क्योंकि यह उनके जन्मदिन वाले दिन हो रहा है.

नीतीश कुमार बिहार पर सबसे लंबे वक्त तक शासन करने वाले मुख्यमंत्री के तौर पर नाम दर्ज कराने से बस कुछ ही माह दूर हैं. उधर, जेडीयू के कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. इस सम्मेलन को बिहार में विधानसभा चुनाव जोड़कर भी देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार इसके जरिए अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश इस कार्यक्रम में अपने कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र भी देंगे.

यह भी पढ़ें: राजद्रोह मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो सुनवाई : कन्हैया कुमार

कार्यक्रम के लिए राज्य के अलग-अलग हिस्सों से पार्टी कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में बुलाया जा रहा है. राज्य में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में गांधी मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन चुनाव से पहले एक प्रकार से पार्टी का शक्ति प्रदर्शन है.

यह वीडियो देखें: