logo-image

खेत में सो रहे व्यक्ति पर बाघ ने किया हमला, मौके पर हुई मौत

जानकारी के अनुसार बाघ ने वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से रिहायशी इलाके की तरफ आकर उस पर हमला किया है जिससे उसकी मौत हो गई.

Updated on: 24 Sep 2019, 03:07 PM

New Delhi:

बिहार के बेतिया जिले के रामनगर के बगही सखुवनवा गांव में बाघ ने एक व्यक्ति पर हमला कर उसे मौत की नींद सुला दिया है. जानकारी के अनुसार बाघ ने वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से रिहायशी इलाके की तरफ आकर उस पर हमला किया है जिससे उसकी मौत हो गई. घटना सोमवार देर रात की है. मृतक की पहचान गांव के डोमा महतो के तीस वर्षीय पुत्र सोहन महतो के रूप में हुई है.

बताया जाता है कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के गोवर्धना इलाके से सटे बगही गांव का निवासी सोहन पंचायत भवन के पास धान के फसल की रखवाली में सोया था. इसी दौरान बाघ ने उसपर हमला कर दिया. सोहन महतो की पत्नी पूरण देवी ने बताया कि खेत में छुपे बाघ ने हमला कर दिया, चिल्लाने की आवाज पर लोग पहुंचे लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव में महागठबंधन की सबसे बड़ी चुनौती सीट बंटवारा

बगही पंचायत के पंचायत सेवक देवनाथ काजी ने बताया कि आये दिन ऐसी घटना देखने को मिल रही है. अक्सर ही कोई न कोई जंगली जानवरों के हमले का शिकार हो रहा है. लेकिन वन विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा.

वहीं रघिया के वन झेत्र पदाधिकारी रहमुदिन अहमद ने घटना पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को वन विभाग मुआवजा देगा. घटना की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.