logo-image

बगहा में आदमखोर बाघ ने घर में घुसकर बच्ची का किया शिकार, अब तक 6 लोगों की मौत

बगहा में बाघ ने घर में घुसकर एक किशोरी को मौत के घाट उतार दिया है. ये मामला गोवर्धन थानाक्षेत्र के मुसटोली का है.

Updated on: 06 Oct 2022, 03:17 PM

Bagaha:

बगहा में बाघ ने घर में घुसकर एक किशोरी को मौत के घाट उतार दिया है. ये मामला गोवर्धन थानाक्षेत्र के मुसटोली का है. अब तक बाघ 6 लोगों को अपना शिकार बना चुका है. पहले बाघ गांव से दूर खेतों में काम कर रहे लोगों को शिकार बना रहा था, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब बाघ घर में घुसकर किशोरी को अपना शिकार बनाया है. बाघ के आतंक से यहां के लोगों में दहशत है. किशोरी की पहचान रमाकांत माझी की 12 साल की बेटी बगड़ी कुमारी के रूप में हुआ है. पिछले 24 दिनों से इस बाघ को पकड़ने के लिए 400 वन कर्मियों की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. फिर भी ये बाघ उनकी पकड़ में नहीं आ रहा है.

आपको बता दें कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल के सीमावर्ती गांव के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. बाघ 24 दिन से लगातार अपना ठिकाना बदल रहा है. वन विभाग की टीम लगातार प्रयास कर रही है कि बाघ को जल्द से जल्द पकड़ा जाए, लेकिन सफलता हाथ नहीं लग पा रही है. आस-पास के गांवों के लोगों को भी अलर्ट किया गया है. 

आपको बता दें कि ये बाघ आदमखोर हो चुका है और अब तक 6 लोगों की जान ले ली है. लोग खेतों में जाने से परहेज कर रहे हैं. गांव में कोई अकेले निकलने की हिम्मत भी नहीं कर पाता. लोग झुंड बनाकर निकलते हैं. ताकि अगर बाघ का सामना हो तो उससे मुकाबला कर सकें. रात-रात भर ग्रामीण पेहरा देते हैं. बिहार के मुख्य वन्यप्राणी प्रतिपालक के नेतृत्व में वन विभाग के अधिकारियों की टीम खुद फील्ड में उतरकर बाघ को पकड़ने के लिए अभियान चला रखा है.