News Nation Logo

लाल खून का काला कारोबार करने वाले तीन चढ़े पुलिस के हत्थे, कार्रवाई में जुटी पुलिस

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 30 Jul 2022, 11:35:59 AM
black blood

लाल खून का काला कारोबार (Photo Credit: प्रतीकात्मक तस्वीर)

Kishanganj:  

लाल खून का काला कारोबार करने वाले गिरोह का टाउन थाना पुलिस ने भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल किया है. एसपी डॉ इनामुल हक मेंगनु के निर्देश पर टाउन थाना अध्यक्ष अमर प्रसाद सिंह की अगुवाई में तेज तर्रार एएसआई संजय यादव ने खून का कारोबार करने वाले तीन धंधेबाजो को धर दबोचा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक एएसआई संजय यादव बीते तीन दिनों से इन धंधेबाजों के पीछे लगे हुए थे, जिसके बाद आज शहर के उत्तर पल्ली में स्थित बेथल मिशन स्कूल के निकट से मुख्य सरगना बाबर को गिरफ्तार किया गया और उसके निशानदेही पर पश्चिम पल्ली एसबीआई के निकट से रुस्तम नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया, जबकि तीसरे युवक की गिरफ्तारी चूड़ी पट्टी से हुई है.

बताया जाता है कि ये सभी लोग नशेड़ियों के शरीर से खून निकालते थे. मिली जानकारी के मुताबिक नशेड़ियों को 250 एमएल ब्लड के बदले 2 से तीन हजार रुपए दिया जाता था और उसी खून को ये शातिर धंधेबाज 25 से 30 हजार रूपये में बेचते थे. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इनका नेटवर्क बंगाल, नेपाल और बंगलादेश तक फैला हुआ था. 

गौरतलब हो कि किशनगंज टाउन थाना में जब से एएसआई संजय यादव की पोस्टिंग हुई है. उसके बाद से अभी तक लगभग 250 नशेड़ी, तस्कर विभिन्न मामलो में जेल की सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं. जिले के प्रबुद्धजनों और युवा पीढ़ी के बीच किशनगंज सिंघम के नाम से मशहूर हो चुके संजय यादव के कर्तव्य निष्ठा की हर तरफ चर्चा हो रही है. थाना अध्यक्ष अमर प्रसाद सिंह के नेतृत्व में एएसआई संजय यादव के कार्यों की बुद्धिजीवी वर्ग भूरी भूरी प्रसंशा कर रहे हैं. शनिवार को इस पूरे मामले पर बड़ा खुलासा होने की संभावना है.

First Published : 30 Jul 2022, 11:35:59 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.