logo-image

बिहार में 24 घंटे में तीन बड़े हादसे, 13 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

बिहार में पिछले 24 घंटे में तीन बड़े हादसे हुए. पहला हादसा वैशाली में हुआ, जहां नशे में धूत ड्राइवर ने 30 लोगों को कुचल दिया.

Updated on: 21 Nov 2022, 10:12 AM

highlights

.हाजीपुर में बेकाबू ट्रक ने 30 लोगों को कुचला
.सीवान में फिर दिखा रफ्तार का कहर
.भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत
.सोनपुर मेला में बड़ा हादसा
.झूला टूटने से 4 लोग घायल

Siwan:

बिहार में पिछले 24 घंटे में तीन बड़े हादसे हुए. पहला हादसा वैशाली में हुआ, जहां नशे में धूत ड्राइवर ने 30 लोगों को कुचल दिया. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. अब ऐसे में सवाल है कि आखिर शराबबंदी वाले बिहार में लगातार शराब की वजह से हादसे क्यों हो रहे हैं. वहीं, दूसरा हादसा सीवान में हुआ, जहां बेकाबू गाड़ी ने तीन लोगों की जान ले ली. तीसरा हादसा सोनपुर में हुआ, जहां झूला टूटने से 4 लोग घायल हो गए. 

वैशाली में रफ्तार का कहर देखने को मिला है, जहां एक अनियंत्रित ट्रक ने कई लोगों को रौंद दिया. हादसे में कई बच्चे सहित 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई है. घटना महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर देसरी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर 28 टोला की है. रात 8:30 से 9:00 के बीच महनार मोहद्दीनगर एसएच पर स्थित ब्रह्मस्थान के पास लोग भुइयां बाबा के पूजा के दौरान नेवतन पूजा कर रहे थे. इसी बीच एक अनियंत्रित ट्रक ने लोगों को रौंद दिया. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
यह भी पढ़ें: Vaishali Accident: वैशाली हादसे के बाद सवालों में बिहार की 'शराबबंदी', 10 लोगों की मौत

सीवान में आज फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला, जहां सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. घटना सराय एपीके निजाम की है. बताया जाता है कि एक अनियंत्रित कार बिजली के खंभे से टकरा गई और ये हादसा हो गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. आपको बता दें कि कल छाप में हुए सड़क हादसे में एक मौत हो गई थी और 6 लोग जक्मी हो गए थे.

तीसरा हादसा विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला में पेश आया. यहां, तारामाची झूले का केबिन टूट गया. इस दौरान केबिन में 4 लोग बैठे हुए थे, जो केबिन टूटने के बाद गिर पड़े. यह भी जानकारी मिल रही है कि हादसे के दौरान एक युवक बिजली के तार से टकरा गया. जिसके बाद युवक गंभीर घायल हो गया. छुट्टी का दिन होने के चलते सोनपुर मेले में काफी भीड़ थी. हादसे के बाद मेले के एक हिस्से में भगदड़ मच गई. पुलिस ने उसी वक्त मामले को संभाला, नहीं तो भगदड़ के चलते स्थिती बिगड़ सकती थी. हादसे के बाद पुलिस ने झूला चलाने वाले युवक को भी हिरासत में ले लिया है. कुछ लोगों का यह भी कहना है कि केबिन में बैठे लोग उछल कूद रहे थे, जिसके चलते यह हादसा हुआ है.