logo-image

वैशाली में तीन की संदिग्ध मौत, परिजनों का जहरीली शराब से मौत का दावा

घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. एफएसएल की टीमें भी नमूने लेने के लिए गांव का दौरा कर रही हैं.

Updated on: 06 Dec 2021, 01:53 PM

highlights

  • संदिग्ध परिस्थितियों में तीन लोगों की मौत
  • परिजनों ने जहरीली शराब को ठहराया जिम्मेदार

वैशाली:

बिहार के वैशाली जिले में रविवार को रहस्यमय परिस्थितियों में तीन लोगों की मौत हो गई. उनके परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि उन्होंने कल रात जहरीली शराब का सेवन किया था. मृतकों की पहचान गांव ठाकौरी निवासी अर्जुन झा, महठी गांव के अरविंद सिंह और गांव पद्मौल के मनोज सिंह के रूप में हुई है. ये सभी गांव जिले के तिसियाउता थाना क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं. मौतों की बात सामने आते ही जिला प्रशासन की टीमों ने जांच के लिए सभी गांवों का दौरा किया.

एसडीपीओ महुआ पूनम केशरी ने कहा, 'हम घटनाओं की जांच कर रहे हैं और मृतक के परिवार के सदस्यों के बयान ले रहे हैं. घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. एफएसएल की टीमें भी नमूने लेने के लिए गांव का दौरा कर रही हैं.' पुलिस के बयान लेने पर झा के रिश्तेदारों ने दावा किया कि वह शराब पीता था और धूम्रपान करता था. उनकी भाभी अर्चना झा ने कहा 'अर्जुन झा शनिवार रात घर में नशे की हालत में आया था. कमरे में कुछ घंटे रहने के बाद, उसे उल्टी होने लगी. उल्टी रोकने के लिए हमने उसे कुछ गोलियां दी हैं. हमने गांव के डॉक्टर से सलाह लेने पर उसे हागीपुर में भर्ती कराया तभी झा ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया.'

ग्रामीणों ने यह भी दावा किया कि ठाकौरी गाँव में एक शराब निर्माण की यूनिट चल रही है. यहां हर दिन बड़ी संख्या में लोग शराब का सेवन करने के लिए इकट्ठा होते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी है, लेकिन वे इसके संचालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हैं.