News Nation Logo

बिहार का ये गांव बेमिसाल है, यहां मुखिया फंड से बनेगा पक्का पुल

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 08 Nov 2022, 09:20:33 AM
bridge

अभी करीब बिना पुल के 12 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

highlights

.ये गांव बेमिसाल है
.चंदा करके बनाया कच्चा पुल
.अब मुखिया फंड से बनेगा पक्का पुल
.मुखिया ने किया पुल बनाने का फैसला
.25 लाख की लागत से बनेगा पुल
.नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट का इंतज़ार

Lakhisarai:  

लखीसराय का एक गांव इस वक्त सुर्खियों में है. यहां मुखिया ने अपने फंड से पुलिया बनाने का फैसला किया है. बकायदा ग्राम सभा में ये प्रस्ताव पारित हुआ है. क्यूल सखीसराय के बीच 500 मीटर की दूरी तय करने के लिए ये फैसला किया है. 25 लाख की लागत से यह छोटा पुल बनाया जाएगा. इससे गांव वालों को बड़ी राहत मिलेगी. अभी करीब बिना पुल के 12 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है. फिलहाल गांव वालों ने चंदा करके कच्चे पुल का रास्ता बनाया है. नए पुल बनाने के लिए मुखिया प्रतिनिधि इरफान ने कहा कि उन्हें खनन विभाग से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट का इंतज़ार है.

आपको बता दें कि पुलिया के निर्माण में लगभग 25 लाख रुपये की लागत आएगी. यहां जनता ने एक कच्चा पुल का निर्माण कर रखा है, लेकिन अब उसे पक्का करने की तैयारी की जा रही है. ग्राम सभा में ग्रामीणों ने मांग की कि एक पक्का छोटा पुल बनाया जाए, जिस पर सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए प्रस्ताव पारित किया गया. पुल के निर्माण के लिए जरुरी दस्तावेजों को सरकार के पास कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है. मुखिया प्रतिनिधि मो इरफान ने जिलाधिकारी से मांग की है कि खनन विभाग के द्वारा नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दिलवाने का कार्य करें, ताकि पुल बनने में कोई बाधा ना हो.

आपको बता दें कि ये पुल के आर के स्कूल के पास से नीचे उतरने वाले सड़क के पास बनाने का निर्णय लिया गया है. इसके बनने के बाद 12 किलोमीटर की दूरी को कम किया जा सकेगा.

रिपोर्ट : अजय झा

यह भी पढ़ें: Lunar Eclipse 2022: 8 नवंबर को साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, राशि अनुसार करना चाहिए दान-पुण्य

First Published : 08 Nov 2022, 09:20:33 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.