logo-image

सुशासन बाबू के विकास का पोल खोल रही ये सड़क, यहां के लोग अपनी किस्मत पर रोने को मजबूर

सीतामढ़ी शिवहर का एनएच 104 नेशनल हाईवे जहां कमरौली के पास डायवर्सन में इतना कीचड़ है कि सड़क तालाब में परिवर्तित हो गया है

Updated on: 19 Sep 2019, 06:25 AM

सीतामढ़ी:

बिहार के सुशासन बाबू विकास के नाम पर चाहे अपनी पीठ जितनी थपथपाए, पर जो जमीनी हकीकत है वह शर्मसार करने वाली है. यह तस्वीर बिहार सरकार को अपने विकास का आईना दिखाने को काफी है. यह सीतामढ़ी शिवहर का एनएच 104 नेशनल हाईवे जहां कमरौली के पास डायवर्सन में इतना कीचड़ है कि सड़क तालाब में परिवर्तित हो गया है. यह हास्यास्पद लगता है कि बिहार के सड़क की हालत इतनी बदतर है.

यह भी पढ़ें - Public Holidays in October 2019: अक्‍टूबर में पड़ रहीं बंपर छुट्टियां, अभी से कर लें टूर का प्‍लॉन

एनएच 104 का ऐसा हाल है जहां बच्चे मछली मार रहे हैं. यहां से आने-जाने वाले लोगों की कितनी परेशानी होती होगी. यह तस्वीर यह बताने को काफी है. आपको यह एनएच पर बना तालाब देखकर आप समझ सकते हैं कि अगर कोई व्यक्ति बीमार पड़ जाए या किसी को इमरजेंसी हो जाए तो वह इस रास्ते से किस तरह समय पर अस्पताल पहुंच सकता है. यहां से न तो कोई बाइक सवार जा सकता है और न ही चार पहिया वाहन जा सकती है.

यह भी पढ़ें - Google में इन 10 चीजों का किया सर्च तो आपका नुकसान पक्‍का

यहां से बच्चे स्कूल पढ़ने जाते हैं वह भी इस कीचड एनएच 104 पे तालाब से गुजर के ही जाना पड़ता है. यहां के आसपास के लोगों का जीवन काफी मुसीबत और परेशानियों से घिर गया है. जिला प्रशासन और बिहार सरकार का इस ओर ध्यान नहीं है कि इस एनएच 104 पर जो तालाब और कीचड़ की स्थिति उत्पन्न हुई है. उस सड़क को दुरुस्त कराया जाए.