News Nation Logo

भगवान भोले के मंदिर से चोरों ने उड़ाए हज़ारों रुपए, देखते रह गई पुलिस

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 19 Jul 2022, 07:28:53 PM
bhole nath

लालगंज का सूर्याना मंदिर (Photo Credit: NewsState Bihar Jharkhand)

Vaishali:  

सावन के महीनें में लोग भक्तिमय हो कर भगवान भोले नाथ की अर्धना करते हैं. उनकी भक्ति में लीन हो जातें हैं. बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए लोग देव घर भी जातें हैं. मंदिरों में भीड़ लगी होती है. लेकिन कुछ लोगों की नज़र भगवान को चढ़ाए जानें वाले चढ़ावे पर टिकी होती है. चोरों की नज़र तो केवल मंदिर के पैसों पर ही होती है. वैशाली जिले के लालगंज के सूर्याना मंदिर  के दान पात्र को तोड़ करीब 20 से 25 हज़ार रुपये चोर उड़ा ले गए. 

दान के रुपये से होना था  मंदिर का निर्माण

दान के रुपये से भगवान भोले नाथ के मंदिर का निर्माण होना था. जिसके लिए लोगों ने अपनी आस्था के अनुसार दान किया था. लेकिन निर्माण कार्य शुरू हो उसे पहले ही चोर ने  मंदिर की दान पेटी पर हाथ साफ़ कर लिया. मंदिर से कुछ दूरी पर ही नाका है. लेकिन फिर भी पुलिस के नाक के निचे से चोर चोरी कर आराम से निकल गए.

दान पात्र को तोड़ पैसे उड़ा ले गए चोर 

दरसल, घटना वैशाली जिले के लालगंज के सूर्याना मंदिर की है. जहां बीती रात चोरों ने मन्दिर के दान पात्र को तोड़ दिया और उसमें से करीब 20 से 25 हज़ार रुपये की चोरी कर ली. घटना की जानकारी लोगों को  तब हुई जब सुबह में मन्दिर के गेट में लगे दान पात्र का ताला टूटा देखा. इसकी जानकारी मिलते हीं लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी और जिसके बाद घटना की सूचना लालगंज थाना को दी गई . घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांचपड़ताल में जुट गई.
 
कुछ हीं दूरी पर मौजूद है पुलिस नाका 

हैरानी की बात है  कि मंदिर से कुछ हीं दूरी पर नाका है. बाबजूद इसके घटना को अंजाम देकर चोरों ने कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है.वही  इस मामले  में मुनेश चौधरी ने बताया कि मंदिर में पिछले 6 महीने से दान के रुपए दान पेटी में रखे हुए थे. इसके अलावे सोमवार को भी लोगों ने दान किया था.  जिससे मंदिर का रिपेयरिंग होना था. जिसे चोर चुरा कर फरार हो गए हैं.

First Published : 19 Jul 2022, 06:53:38 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.