logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar Weather: इन जिलों में होगी बारिश, गर्मी से मिलगी राहत, जानें क्या है आज मौसम का हाल

मौसम विभाग ने अब दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने कहा कि कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है. उत्तर बिहार में मौसम के सामान्य रहने का अनुमान है.

Updated on: 06 Aug 2022, 11:42 AM

Patna:

बिहार में अब मानसून काफी कमजोर पड़ गया है. जिससे लोगों को अब उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. सभी जिलों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने अब दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है.  मौसम विभाग ने कहा कि कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है. उत्तर बिहार में मौसम के सामान्य रहने का अनुमान है.मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे के भीतर दक्षिण बिहार में कुछ जगहों पर बादलों की आवाजाही रहेगी.

इस दौरान पटना, गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, जमुई, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर और बांका जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, इसके अलावा सारण, सीवान और वैशाली जिले में भी कहीं-कहीं वज्रपात के साथ बूंदाबांदी होने की आशंका है.

पिछले कुछ दिनों से हुई बारिश से किसानों को काफी राहत मिली है. लेकिन राज्य में बारिश का आंकड़ा अब भी औसत से 33 फीसदी कम है. बिहार में अब तक 545 मिलीमीटर बारिश होनी चाहिए थी, इसके मुकाबले 367.5 मिलीमीटर पानी ही गिरा है. मौसम विभाग का कहना है कि अगस्त महीने में राज्य के अधिकांश भागों में सामान्य से लेकर सामान्य से कम बारिश होने की संभावना है. इस कारण कुछ जिलों में सूखे का संकट बरकरार रह सकता है.