News Nation Logo

गांधी मैदान के पास रंग-बिरंगी रोशनी की बढ़ेगी जगमगाहट, रोशन होंगे भवन

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 19 Jul 2022, 05:22:49 PM
gandhi maidan

गांधी मैदान के पास रंग-बिरंगी रोशनी की बढ़ेगी जगमगाहट (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने गांधी मैदान के सौंदर्यीकरण और क्षेत्र के आसपास की इमारतों को रोशनी से लबालब करने वाले प्रोजेक्ट का काम शुरू कर दिया है. विभाग द्वारा 10 इमारतों की पहचान की गई है, जिन्हें फ्लोरोसेंट लाइट्स के साथ रोशन किया जाएगा. खास LED लाइटिंग्स द्वारा इन इमारतों को सजाया जाएगा. राजधानी में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत लगातार कई बड़े कार्यक्रमों की शुरुआत की जा रही है. इसी शृखला में गांधी मैदान के आसपास स्थित कई सरकारी इमारतों को जल्द ही विभिन्न विषयों पर बहुरंगी रोशनी से सजाया जाएगा, जिससे इन जगहों की भव्यता को बढ़ोतरी मिल सके और इमारतों को और अधिक आकर्षक बनाया जा सके.

कलरफुल LED लाइट्स से जगमग होंगी ये 10 इमारतें 
PSCL द्वारा 'गांधी मैदान के सौंदर्यीकरण और इमारतों को रोशन करने वाले प्रोग्राम पर काम शुरू किया गया है. LED के साथ रोशन करने के लिए कुल 10 इमारतों की पहचान की गई है. उनमें संभागीय आयुक्त कार्यालय, गांधी मैदान पुलिस स्टेशन, बापू सभागार, ज्ञान भवन, उद्योग भवन, गोलघर, गांधी संग्रहालय, सुभाष पार्क, गांधी मैदान में गांधी प्रतिमा और श्रीकृष्ण विज्ञान केंद्र शामिल हैं.

प्रोजेक्ट को पूरा करने की लागत करीब साढ़े 10 करोड़
लाइटनिंग के लिए थीम और डिजाइन का चयन एजेंसी द्वारा किया जाएगा, लाइटनिंग से शाम के समय गांधी मैदान इलाके की भव्यता बढ़ेगी. साथ ही राह-चलकों को भी एक खास अनुभव देखने को मिलेगा. प्रोजेक्ट की कुल लागत लगभग 10.50 करोड़ रुपए लगाई गई है.

4 से 6 महीने के अंदर पूरा होगा प्रोजेक्ट 
चटकीली लाइटिंग से इन इमारतों को सजाया जाएगा. PSCL और चयनित एजेंसी के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किया जा चुका है. जल्द डिजाइन भी पेश किया जाएगा. डिजाइन मंजूरी के बाद ग्राउंड पर काम की शुरुआत हो जाएगी. परियोजना को पूरा होने में 4 से 6 महीने का समय लगने का अनुमान है.

First Published : 19 Jul 2022, 05:22:49 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.