News Nation Logo

दो दिनों तक वाहनों के परिचालन पर रहेगा रोक, घर से निकलने से पहले, देख लें ये ट्रैफिक एडवाइजरी

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 30 Oct 2022, 11:03:53 AM
road

पटना में ट्रैफिक डायवर्ट (Photo Credit: फाइल फोटो )

highlights

. दो दिनों तक वाहनों के परिचालन पर रोक 
. कई सड़कें रहेंगी बंद 
. छठ घाट की ओर जाने वाली सड़कों का ट्रैफिक डायवर्ट

Patna:  

छठ पूजा के मौके पर पटना में ट्रैफिक डायवर्ट किया जा रहा है. कई सड़कें बंद रहेंगी ऐसे में अगर आप अपने घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी को जरूर देख ले. दो दिनों तक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगा. प्रतिबंध पहले अर्घ्य वाले दिन रविवार दोपहर 12 बजे से शुरू होकर शाम 7 बजे अथवा यातायात सामान्य होने तक जारी रहेगा. वहीं, 31 अक्टूबर की आधी रात दो बजे से सुबह आठ बजे तक आम वाहन छठ घाट अथवा उस ओर जाने वाली सड़कों पर नहीं जा सकेंगे.

अशोक राजपथ का रूट 

कारगिल चौक से पूरब दीदारगंज वाहन नहीं चलेंगे. सिर्फ खजांची रोड से पटना कॉलेज व साइंस कॉलेज में पार्किंग के लिए छठ व्रतियों के वाहनों को जाने की छूट होगी. करगिल चौक से पश्चिम शाहपुर तक छठ व्रतियों के सभी वाहन जा सकेंगे.

गाय घाट का रूट 

पुराना बाइपास और न्यू बाइपास से छठ व्रतियों के वाहन धनुकी मोड़, शीतला माता मंदिर अथवा बिस्कोमान गोलंबर से गायघाट की ओर जा नजदीकी पार्किंग स्थल पर खड़े किए जा सकेंगे. रविवार की दोपहर 12 बजे से 31 अक्टूबर की सुबह 10 बजे तक गायघाट पुल के नीचे टैम्पो अथवा व्यावसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. न्यू बाइपास, करमलीचक मोड़ से पटना सिटी जाने वाले रास्ते पर वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी.

जेपी सेतु का रूट 

जेपी सेतु पर 30 अक्टूबर दो बजे से 6.30 बजे तक सोनपुर व छपरा से पटना की ओर आने वाले और शाम पांच बजे से सात बजे तक पटना से सोनपुर व छपरा की ओर यातायात का परिचालन नहीं होगा. 31 अक्टूबर को आधी रात तीन बजे से सुबह छह बजे तक सोनपुर से पटना और सुबह छह बजे से आठ बजे तक पटना से सोनपुर की ओर यातायात पर प्रतिबंध रहेगा. जेपी सेतु से पटना वाले वाहनों को गंगा पथ के नीचे नहीं जाने दिया जाएगा.

रामजीचक का रूट 

रामजीजक आरओबी ऊपर से मात्र छठ व्रतियों के वाहनों को जेपी सेतु पर आने की अनुमति होगी. रूपसपुर नहर रोड से जेपी सेतु जाने वाले वाहन रामजीचक ओरओबी के नीचे से जेपी सेतु की ओर जा सकेंगे.

न्यू बायपास का रूट 

रविवार सुबह 10 बजे सुबह से 31 की सुबह 10 बजे तक मोकामा से पटना आने वाले भारी वाहन फतुहा ओवरब्रिज से दो किमी पश्चिम से यू टर्न लेकर एनएच 30 होते हुए बिहटा-सरमेरा पथ से जाएंगे. इस दौरान पहाड़ी मोड़ से दीदारगंज बड़े वाहन नहीं जाएंगे.

First Published : 30 Oct 2022, 11:03:53 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.