logo-image

विवाद सुलझाने के लिए गए थे पंचायत, लेकिन वहीं हो गई हत्या

गोपालगंज में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी झड़प हो गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई और सात लोग जख्मी हो गए. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 10 Mar 2023, 12:14 PM

highlights

  • गोपालगंज में जमीन विवाद में हमला
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस
  • चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

Gopalganj:

गोपालगंज में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी झड़प हो गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई और सात लोग जख्मी हो गए. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना कटेया थाना क्षेत्र के बनकटिया की है, जहां विवाद को सुलझाने के लिए गांव में पंचायत बुलाई गई थी, लेकिन पंचायती के दौरान ही दोनों पक्षों में झड़प हो गई. फिलहाल पुलिस ने हत्या की शिकायत दर्ज कर चार लोगों को हिरासत में लिया है और फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

एक की हत्या, कई घायल

मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम बलिस्टर राम है, जो गणेश राम का 45 वर्षीय पुत्र था. वहीं, इस झड़प में कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. गांव को लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि बलिस्टर राम घराड़ी की जमीन पर मकान बनवा रहा था. इस मकान को बनवाने का काम कई दिनों से चल रहा था. मकान के निर्माण कार्य को लेकर बलिस्टर राम का अपने पड़ोसी लक्ष्मी राम और रूदल राम से विवाद भी चल रहा था. जब दोनों पक्षों का विवाद नहीं सुलझा तो मामला पंचायत में पहुंचा. इस विवाद को सुलझाने के लिए गांव में पंचायत बुलाई गई थी. दोनों ही पक्ष पंचायत में पहुंचे थे. जहां बातचीत के दौरान दोनों पक्षों में झड़प हो गई.

यह भी पढ़ें : Bihar MLC Election: BJP ने अपने उम्मीदवारों के नाम की कर दी घोषणा, 5 सीटों के लिए होगा चुनाव

पंचायती के दौरान हमला

दोनों पक्षों के लोगों ने पंचायती के दौरान ही एक दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. हमले में बलिस्टर राम और उसके परिवार के अन्य पांच लोग घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाज के दौरान बलिस्टर राम की अस्पताल में मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम भी सदर अस्पताल पहुंची और बलिस्टर राम के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मामले की जानकारी देते हुए एसपी ने कहा कि पुलिस ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. 

रिपोर्ट : शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव