logo-image

जनसंख्या नियंत्रण कानून की सख्त जरूरत, हर मिनट पैदा हो रहे 30 बच्चे: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर से जनसंख्या नियंत्रण कानून की वकालत की है.

Updated on: 27 Nov 2022, 06:40 PM

highlights

. गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को बताया जरूर

. चीन की जनसंख्या का दिया उदाहरण

. ओवैसी को बताया गजवा-ए-हिंद का समर्थक

Patna:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर से जनसंख्या नियंत्रण कानून की वकालत की है. उन्होंने भारत में जनसंख्या नियंत्रण बिल को जरूरी बताते हुए कहा कि आज देश में प्रति मिटन 30 बच्चे पैदा हो रहे हैं. बिल को बिना भेदभाव सभी धर्म-संप्रदाय के लोगों पर लागू किया जाना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि जो इसका पालन नहीं करे उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ ना दिया जाए और उनके मतदान करने के भी अधिकार वापस ले लिए जाए.

गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि यदि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बनता है तो ना तो देश में सोशल हारमनी बचेगी, ना देश की एकता बचेगी और ना ही देश का विकास हो पाएगा. गिरिराज सिंह ने चीन का उदाहरण देते हुए कहा कि 1978 के पहले चीन की GDP भारत की GDP से कम थी लेकिन वह आज भारत से ज्यादा सिर्फ इसलिए समृद्ध हो पाया है क्योंकि 1979 में ही चीन  'वन चाइल्ड पॉलिसी' ले आया था. उन्होंने कहा कि आज चीन में एक मिनट में 10 बच्चे पैदा होता है लेकिन भारत में 30 बच्चे पैदा होते हैं. साथ ही उन्होंने सवाल किया कि इस तरह से चीन से हम कैसे मुकाबला करेंगे?

इसे भी पढ़ें-CM नीतीश ने 'गंगा आपूर्ति योजना' का किया उद्घाटन, राजगीर पहुंचा गंगाजल

वहीं, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि AIMIM जो बैरिस्टर साहब हैं उनमें जिन्ना का DNA बैठ गया है. उनके पास देश में नफरत फैलाने के अलावा और कोई काम नहीं रह गया है. वो गजवा-ए- हिंद के समर्थक हैं. आज देश को गजवा-ए- हिंद नहीं भारत माता का सपूत चाहिए.