logo-image

42 का दुल्हा 20 की दुल्हन: शिक्षक-छात्रा के 'अजब प्रेम की गजब कहानी'

दोनों की शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Updated on: 10 Dec 2022, 01:59 PM

highlights

. शिक्षक-छात्रा ने रचाई शादी

. दुल्हा 42 वर्ष का और दुल्हन 20 वर्ष की

. कोचिंग पढ़ने के दौरान छात्रा को हुआ प्यार

Samastipur:

कहा जाता है कि प्यार शक्ल-सूरत और उम्र देखकर नहीं होता. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है समस्तीपुर में, जहां एक 42 वर्षीय शिक्षक को अपनी 20 वर्षीय छात्रा से प्यार हो जाता है और अब दोनों ने मंदिर में शादी कर ली है. दरअसल, छात्रा कोचिंग पढ़ने आती थी और इस दौरान शिक्षक और छात्रा के बीच नजदीकियां बढ़ी और अब दोनों ने मंदिर में शादी कर ली. दोनों की शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

मामला जिले के रोसड़ा थाना इलाके के रोसड़ा बाजार की है. शिक्षक ने गुरुवार को अपनी छात्रा से मंदिर में जाकर शादी की. इस अवसर पर छात्रा के सहपाठी, शिक्षक की तरफ से कुछ लोगों मौजूद रहे. कुछ लोगों द्वारा शादी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. दुल्हन बनी छात्रा श्वेता कोचिंग संचालक संगीत कुमार की कोचिंग में अंग्रेजी पढ़ने आती थी. इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गईं और अब दोनों ने शादी कर ली. शिक्षक ने इससे पहले भी शादी की थी लेकिन उनकी पहली पत्नी का देहांत हो चुका है. 

इसे भी पढ़ें-देश को मिले 69 नए सैन्य अफसर, पासिंग आउट परेड में दिखा दमदार प्रदर्शन

 
छात्रा के परिजनों को भी शादी के प्रति आपत्ति नहीं जताई है. उनकी ओर से अभी तक कोई नाराजगी जाहिर नहीं की गई है. वहीं शादी के बाद से शिक्षक और छात्रा लोगों के सामने आने से कतरा रहे हैं. शादी करनेवाले शिक्षक और छात्रा दोनों ही रोसरा बाजार के ही निवासी हैं. दोनों के घरों के बीच मात्र 800 मीटर की दूरी है. 


दरअसल, श्वेता अपने शिक्षक संगीत कुमार को चाहने लगी थी और जब संगीत के सामने उसने प्रेम प्रस्ताव रका तो संगीत इन्कार नहीं कर सके. दोनों के प्यार की जानकारी स्थानीय लोगों को भी जल्द ही पता चल गया. ऐसे में दोनों रोसड़ा के एक मंदिर में पहुंचे और वैवाहिक मंत्रोच्चारण के बीच हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचा ली. बाद में शादी को कानूनी मान्यता देने के लिए कोर्ट मैरिज कर लिया.