logo-image

नालंदा में गिरफ्तार महिला ने शराबबंदी की खोल दी पोल, क्यों टूट रहा हर दिन कानून बताई असल वजह

उत्पाद विभाग की टीम द्वारा दीपनगर थाना क्षेत्र के तुंगी गांव में छापेमारी कर 4 महिला और दो पुरुष को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद महिला ने कहा कि अगर सरकार ने शराबबंदी की है तो महिलाओं को रोजगार भी मुहैया कराए.

Updated on: 29 Dec 2022, 02:22 PM

highlights

  • गिरफ्तार महिला ने शराबबंदी की खोल दी पोल
  • महिला ने कहा रोजगार भी मुहैया कराए सरकार
  • रोजगार नहीं रहने के कारण हम लोग शराब बनाने का करते हैं काम 

Nalanda:

छपरा जहरीली शराब कांड के बाद भी शराब तस्कर हर दिन पकड़े जाते हैं. आय दिन मामले निकल कर सामने आते रहते हैं. इस कानून का कितना पालन होता है ये तो इन मामलों को देख कर ही पता चलता है. वहीं, अब इस मामले में एक महिला ने इस कानून की पोल खोल दी है. गिरफ्तारी के बाद महिला ने कहा कि हमारे पास कोई रोजगार नहीं है ऐसे में हम क्या करें करना पड़ता है अगर सरकार रोजगार मुहैया करा दें तो हम शराब की तस्करी करना छोड़ देंगे. गिरफतार होने के बाद महिला के चहरे पर कोई शिकन नहीं थी उसकी बातों से बिहार सरकार की पोल खुलते साफ नजर आ रही है. हालांकि, यह पहली बार नहीं था इससे पहले भी कई लोगों की गिरफ्तारी हुई जिसमें उन्होंने बिहार की बेरोजगारी ही वजह बताई थी.   

यह भी पढ़ें : दलाई लामा के दौरे के बीच चीनी महिला जासूस की एंट्री से हड़कंप, स्केच जारी

बिहार सरकार भले ही शराबबंदी की सफल होने की बात कह रही है मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में ही शराब का अवैध कारोबार और शराब बनाने का काम लगातार जारी है. उत्पाद विभाग की टीम द्वारा दीपनगर थाना क्षेत्र के तुंगी गांव में छापेमारी कर 4 महिला और दो पुरुष को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद महिला ने कहा कि अगर सरकार ने शराबबंदी की है तो महिलाओं को रोजगार भी मुहैया कराए, रोजगार नहीं रहने के कारण हम लोग शराब के धंधे में लिप्त हैं और शराब बनाने का काम रहे हैं. गिरफ्तारी के बाद भी महिला के चेहरे पर कोई शिकन नहीं देखने को मिल रही थी क्योंकि महिला साफ लफ्जो में कह रही है रोजगार नहीं रहने के कारण ही हम लोग शराब बनाने का काम कर रहे हैं. बता दें कि कोई भी ऐसा दिन नहीं है जब नालंदा से लोग शराब के मामले में पकड़े नहीं जाते हैं. 

रिपोर्ट - शिव कुमार