logo-image

Vande Bharat Express: बिहार और झारखंड के लोगों का अब इंतजार हुआ खत्म, पटना से रांची के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस

बिहार और झारखंड के लोगों को जिसका लंबे वक्त से इंतजार था वो अब खत्म हो चुका है. अब बिहार और झारखंड के लोग भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर चढ़ पाएंगे क्योंकि आज आखिरकार वन्दे भारत एक्स्प्रेस का ट्रायल रन के लिए पटना से रांची के लिए रवाना हो गई है.

Updated on: 12 Jun 2023, 09:31 AM

highlights

  • बिहार और झारखंड के लोग भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर चढ़ पाएंगे
  • ट्रायल रन के लिए पटना से रांची के लिए हो गई है रवाना 
  • ट्रेन के रवाना होने से पहले इसकी की गई पूजा 

Patna:

बिहार और झारखंड के लोगों को जिसका लंबे वक्त से इंतजार था वो अब खत्म हो चुका है. अब बिहार और झारखंड के लोग भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर चढ़ पाएंगे क्योंकि आज आखिरकार  वन्दे भारत एक्स्प्रेस का ट्रायल रन के लिए पटना से रांची के लिए रवाना हो गई है. ट्रेन के रवाना होने से पहले इसकी पूजा की गई और फिर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया गया. आपको बता दें कि इस ट्रेन को सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर ही रवाना कर दिया गया है. जो की गया होते हुए रांची पहुंचेगी.

जानिए टाइम-टेबल और रूट

ट्रेन के टाइम-टेबल और रूट की बात की जाए तो वंदे भारत एक्सप्रेस सबसे पहले सुबह 8 : 20 पर गया पहुंची है. दोपहर 1 बजे ट्रेन रांची पहुंच जाएगी. जिसके बाद वहां से दोपहर 2 : 20 में पटना के लिए वापस रवाना हो जाएगी. जो की रात को 8 : 25 में पटना पहुंचगी. इस ट्रेन का पटना से रांची के बीच 6 स्टेशनों पर ही ठहराव होगा. इस ट्रेन का ठहराव जहानाबाद, गया, कोडरमा, बरकाकाना, हजारीबाग और मेसरा में होगा. मिली जानकारी के अनुसार ये ट्रेन गया में 10 मिनट के लिए रुकेगी बाकी स्टेशनों पर कितने देर का ठहराव होगा अभी ये तय नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: आज अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट में सुनवाई, तेजस्वी के खिलाफ समन भेजने पर होगा फैसला