logo-image

जो वक्त तय था शादी और बारात का, तब सड़क पर ड्यूटी निभा रहा था यह पुलिस अधिकारी

अस्पतालों से लेकर सड़कों पर कई ऐसे कोरोना वॉरियर्स हैं, जिनके जज्बे की वजह से देश इस महामारी से लड़ाई लड़ रहा है.

Updated on: 27 Apr 2020, 03:03 PM

हाजीपुर:

कोरोना वायरस (corona virus) से जंग की इस दौड़ में अस्पतालों से लेकर सड़कों पर कई ऐसे कोरोना वॉरियर्स है, जिनके जज्बे की वजह से देश इस महामारी से लड़ाई लड़ रहा है. बिहार के हाजीपुर में कोरोना से बचाव के लिए लोग अपने घरों में रहें, इसके लिए दिन रात पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात नजर आ रहे हैं. कोरोना पॉजिटिव दो मामले सामने आने के बाद जिले में सतर्कता बरती जा रही है. हर आने जाने वाले लोगों को पुलिस रोकती और टोकती नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में क्‍या निकला, Lockdown बढ़ेगा या नहीं, यहां जानें

कोरोना के खिलाफ रात के अंधेरे में हाजीपुर नगर थाने में पदस्थापित एसआई रूपेश कुमार भी ड्यूटी कर रहे हैं. मूलत गोपालगंज के रहने वाले रुपेश अभी ताजीपुर नगर थाना में पदस्थापित हैं. दरअसल, रविवार को रात के अंधेरे में जिस वक्त यह अपनी ड्यूटी कर रहे थे और लोगों को कोरोना के प्रति आगाह कर रहे थे, यह वक्त मुकर्रर था इनकी शादी और बारात का. 26 अप्रैल की तारीख को पुलिस अधिकारी रूपेश कुमार की शादी तय थी और यह बारात लेकर अपनी दुल्हन को लाने वाले थे.

सगाई हो चुकी है. शादी का दिन तय था, लेकिन इस बीच जिले में कोरोना के दो लगातार मामले आने के बाद जिले में सतर्कता बढ़ा दी गई और पुलिस जवानों और अधिकारियों की दिन रात की ड्यूटी लगा दी गई है. ऐसे ने एसआई रूपेश ने एक बड़ा फैसला लिया और अपनी शादी को अंतिम समय में टाल दिया और ड्यूटी पर जमे रहने का फैसला किया. रूपेश कुमार हाजीपुर में देर रात ठीक उस वक्त सड़क पर अपनी ड्यूटी करते दिखे, जिस वक्त उन्हें अपनी बारात लेकर जाना था.

यह भी पढ़ें: 3 महीने के बच्चे ने महामारी कोविड-19 को हराया, ठीक होकर लौटा घर

शादी टल चुकी है और रुपेश लगातार अपनी ड्यूटी पर जमे हुए हैं. ड्यूटी में खाली वक्त मिला तो रूपेश अपने मोबाइल में सगाई की तस्वीरों को देखते नजर आए तो साथी पुलिसकर्मी भी अपने इस अधिकारी के जज्बातों में शामिल होकर हंसी मजाक करते दिखे. इस पुलिस अधिकारी के फैसला का अब साथी पुलिसकर्मी और अन्य लोग सम्मान कर रहे हैं.

यह वीडियो देखें: