logo-image

शिक्षक ने छात्रा का तोड़ दिया हाथ, ग्रामीणों ने जमकर काटा बवाल

शिक्षक ने छात्रा की डंडे से इस कदर बेरहमी से पिटाई कर दी कि माशूम का हाथ ही टूट गया. वहीं, आरोपी शिक्षक पर अन्य छात्रों को भी बेरहमी से पीटने का आरोप है. खुद शिक्षक ने भी स्वीकार किया है कि वह छात्रों की पिटाई करते हैं.

Updated on: 12 Nov 2022, 11:49 AM

highlights

. शिक्षक पर बेरहमी से पीटने का आरोप
.  माशूम का टूटा हाथ
. एक साथ दो छात्रों की हुई पिटाई 

 

Vaishali:

बिहार में शिक्षा व्यवस्था लगातार सवालों के घेरे में बना हुआ है. ताजा मामला वैशाली जिले से है. जहां राजकीयकृत मध्य विद्यालय अतुल्लाहपुर में एक शिक्षक ने छात्रा की डंडे से इस कदर बेरहमी से पिटाई कर दी कि माशूम का हाथ ही टूट गया. वहीं, आरोपी शिक्षक पर अन्य छात्रों को भी बेरहमी से पीटने का आरोप है. खुद शिक्षक ने भी स्वीकार किया है कि वह छात्रों की पिटाई करते हैं. एक साथ दो छात्रों की बेरहमी से पिटाई करने से ग्रामीणों में आक्रोश है. 

एक साथ दो छात्रों की कर दी पिटाई 

छात्र छत्राओ की बेरहमी से पिटाई का आरोप पांचवी कक्षा में हिंदी पढ़ाने वाले शिक्षक अनिल कुमार पर लगाया गया है. आरोप है कि अनिल कुमार ने अतुल्लाहपुर निवासी अजय सिंह की दस साल की बेटी नंदनी कुमारी का हाथ मरोड़ दिया जिससे छात्रा का हाथ टूट गया. वहीं, सातवें कक्षा में पढ़ रहे देवेन्द्र चौधरी के 12 साल के बेटे अंकुश कुमार को प्रभारी प्रधानाध्य मो. मिसवाउद्दीन ने छड़ी से पिट दिया. जिससे उसके पीठ पर जख्म के दाग उग आए. 

ग्रामीणों ने जमकर किया बवाल 

एक साथ दो - दो बच्चों के जख्मी होने की सूचना मिलते ही ग्रामीण स्कूल में जमा हो गए और आरोपी दोनो शिक्षक के तबादले की मांग को लेकर जमकर बवाल करने लगे. ग्रामीणों के द्वारा हो हल्ला करने के बाद मौके पर ब्लॉक शिक्षा पदाधिकारी परशुराम सिंह पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह मामला शांत कराया. परशुराम सिंह ने दोनों आरोपी शिक्षकों की ग्रामीणों के सामने जमकर क्लास लगा दी. उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि दोनों शिक्षकों के संबंध में विभाग को लिखा जाएगा जिसके बाद मामला शांत हो सका. 

बिना किसी गलती के छात्रा की कर दी पिटाई 

वहीं, इस विषय में आरोपी शिक्षक अनिल कुमार ने बताया कि वह गलती करने पर बहुत ही हल्के छड़ी से बच्चों की पिटाई करते थे. इस बार डंटे से पीट दिया.  छात्रा नंदनी कुमारी ने कहा कि शिक्षक ने  पीटकर उसका हाथ तोड़ दिया है. जबकि उसकी कोई गलती नहीं थी. सर्व शिक्षा अभियान के तहत बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार करते हुए खेल - खेल में पढ़ाने की ट्रेनिग तमाम शिक्षकों को दी गई है. बावजूद बच्चों को सुधार कर भविष्य संवारने वाले शिक्षक जब खुद ही सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं तो ऐसे में शिक्षा के स्तर में सुधार की बात करना ही बेईमानी लगती है. 

इनपुट - दिवेश कुमार