logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

शिक्षक पर छात्रा ने जबरन हिजाब हटाने का लगाया आरोप, छात्राओं ने खूब किया हंगामा

कॉलेज की छात्राओं ने टीचर पर आरोप लगाया है कि उनका हिजाब जबरस्ती हटाया जा रहा था. जिसको लेकर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. हालांकि टीचर का कहना है कि जानबूझकर मामले को तूल दिया जा रहा.

Updated on: 16 Oct 2022, 07:41 PM

Muzaffarpur:

हिजाब को लेकर बिहार में फिर से बवाल होते नजर आ रहा है. कॉलेज की छात्राओं ने टीचर पर आरोप लगाया है कि उनका हिजाब जबरस्ती हटाया जा रहा था. जिसको लेकर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. हालांकि टीचर का कहना है कि जानबूझकर मामले को तूल दिया जा रहा. उन्हें छात्रा के पास ब्लूटूथ पहनने का शक हुआ था तो छात्राओं को हिजाब हटाकर कान दिखाने को कहा था लेकिन उन्होंने मामले को गलत ही दिशा दे दी. 

मामला मुजफ्फरपुर जिले के प्रसिद्ध MDDM कॉलेज की है. बताया जा रहा है कि सेंटअप की परीक्षा देने आई लड़कियों ने हिजाब को लेकर जमकर हंगामा किया. एक छात्रा ने इसे लेकर विरोध किया जिसके बाद से कॉलेज में अफरातफरी मच गई. मामले को लेकर के बताया गया कि कॉलेज में रविवार को सेंटअप परीक्षा ली जा रही थी इसी दौरान कुछ लड़कियां हिजाब पहने बैठी थीं तो शिक्षक को छात्रा के पास ब्लूटूथ पहनने का शक हुआ तो छात्राओं को हिजाब हटाकर कान दिखाने को कहा और इतने पर वो भड़क गई और परिवार को बुला लिया है. छात्राओं का आरोप है कि शिक्षकों ने जबरन हिजाब हटाने को कहा तो उन्हें देशद्रोही बता दिया है.

पूरे मामले में इस कॉलेज की प्राचार्या ने बताया की जानबूझकर के कॉलेज की क्षवि को खराब करने की साजिश की जा रही है. हिजाब हटाया गया जैसी कोई बात नहीं है. प्रिंसिपल डॉ कनु प्रिया ने कहा कि सब माहौल खराब करने की एक साजिश है. इस कॉलेज का इतिहास काफी पुराना है. सभी इंटर की छात्राएं थीं और इन लोगों को मोबाइल हटाने और ब्लूटूथ हटाने को कहा गया था लेकिन इन्होंने इसे अलग इशू बना लिया और धर्म से ही जोड़कर विवाद करने लगी.

वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि ये शर्मनाक बात है. इन छात्राओं का एटेंडेंस भी 75% से कम है अब तो शिक्षा मंत्री और यूनिवर्सिटी का निर्देश है की इससे कम पर्सेंट वाले छात्राओं को फाइनल एग्जाम में बैठने नहीं दिया जायेगा और अब ये लोग बेवजह का दबाव बना रहे हैं ताकि कॉलेज प्रशासन इनके सामने झुक जाए.