logo-image

रातों-रात इस गांव से गायब हुई सड़क, जानिए पूरा मामला

क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि किसी गांव से सड़क ही चोरी हो गई, सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा है लेकिन ऐसा ही मामला बांका जिले के रजौन प्रखंड से सामने आया है.

Updated on: 02 Dec 2022, 03:33 PM

highlights

. रातों-रात गायब हुई सड़क

. ग्रामीणों की बढ़ गई परेशानी

Banka:

क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि किसी गांव से सड़क ही चोरी हो गई, सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा है लेकिन ऐसा ही मामला बांका जिले के रजौन प्रखंड से सामने आया है. दरअसल, यह चोरी चोरों ने नहीं की है बल्कि गांव के कुछ दबंगों ने ही रातोंरात उस पर फसल की बुवाई कर दी और आने-जाने का रास्ता बंद हो गया. सुबह जब लोग उस रास्ते तक पहुंचे तो उन्हें समझ ही नहीं आया कि यहां रास्ता कैसे बंद हो गया और लोग कंफ्यूज हो गए. जिस रास्ते से आजतक आवागमन करते थे, उसपर फसल देखकर लोग हैरान है. ग्रामीण ने रास्ते पर ट्रैक्टर से पहले सड़क जोता और फिर फसल की बुवाई कर दी. सुबह-सुबह तो पहले राहगीरों को लगा कि वह रास्ता भटक तो नहीं गए लेकिन थोड़ी देर बाद पूरा मामला सामने आ गया.

यह भी पढ़ें-अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने महिला के साथ की गलत हरकत, लोगों ने जमकर कर दी पिटाई

यह पूरा मामला रजौन प्रखंड क्षेत्र के खादमपुर की है, जहां सड़क की जुताई कर दबंगों ने गेहूं की बुवाई कर दी और पास के खरौनी गांव के लोगों ने रोड पर कब्जा कर लिया. दबंगों की इस हरकत के बाद ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है. जिसकी वजह से खादमपुर गांव के लोग पगडंडी के सहारे आने-जाने को मजबूर हैं. वहीं जब लोग इसका विरोध कर रहे हैं तो लोग लाठी-डंडे से उन्हें खदेड़ देते हैं. इस मामले को लेकर खादमपुर गांव के लोगों ने अंचलाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन को आवेदन दिया है और इसपर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है.