News Nation Logo

कुत्ते के साथ हुई बेफवाई, पुलिस थाने में मालिक की गलती की काट रहा सजा

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 19 Jul 2022, 05:03:38 PM
mailk kutta

मालिक ने कुत्ते को दिया धोखा (Photo Credit: फाइल फोटो )

Buxar:  

कहते है की कुत्ता सबसे ज्यादा वफादार होता है. उनके जितनी वफादारी तो इंसानों में भी नहीं होती. अपने मालिक के लिए कुत्ता हर हद से गुजर जाता है. लेकिन कभी - कभी मालिक ही  धोखा दे देते हैं और अकेला छोड़ जाते हैं. इंसान अपने मतलब के लिए जानवरों को पालता है और मतलब पूरा हो जानें पर उन्हें लावारिश ही छोड़ देता है. लेकिन बिहार के बक्सर से एक ऐसी खबर आरही है जिसे सुन आप भी हैरान हो जायेंगे. एक मालिक के गलती की सजा कुत्ता काट रहा है.

ये पूरा मामला बक्सर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का है. जहां वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक लग्जरी कार से शराब बरामद किया. उसके साथ ही 2 लोगों को गिरफ्तार किया. वही उसी कार से पुलिस ने एक विदेशी नस्ल के एक कुत्ते को भी पकड़ा है. जो की उसी कार में मजूद था.पुलिस ने शराब और कार को तो जब्त कर दोनों लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन कुत्ता पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया. पुलिस को नहीं समझ आरहा है की कुत्ते के साथ क्या किया जाए.

कुत्ते को लेकर परेशान है पुलिस  

दरसल, कुत्ता विदेशी नस्ल का है ऐसे में उसे खास देखभाल की जरूरत होती है. जो की पुलिस थाने में उसे नहीं मिल पा रही है. जिस कारन कुत्ते की हालत ख़राब हो रही है. वो बीमार पर चूका है और उसे देखभाल नहीं मिली तो वो शायद नहीं बच पायेगा. ऐसे में अब कुत्ते को लेकर पुलिस काफी परेशान है की क्या किया जाए.

कुत्ते का मालिक है एफसीआई का अधिकारी

बताया जा रहा है की शराब और कुत्ते को जिस कार से पकड़ा गया है, वो कार किसी एफसीआई के बड़े अधिकारी का  है, जो उड़ीशा के रहने वाले हैं. गिरफ्तार हुए  दोनों लोग उन्ही के पास जा रहे थे, लेकिन वाहन चेकिंग के दौरान दोनों पकड़े गए.पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया की कुत्ता भी एफसीआई अधिकारी का ही है.ऐसे में पुलिस ने वाहन मालिक पर भी मामला दर्ज कर लिया और उन्हें अपना पालतू कुत्ता ले जाने के लिए थाने बुलाया. लेकिन केस दर्ज होने की वजह से मालिक डर से  थाने नहीं आ रहे हैं.  जिसकी वजह से पुलिस कुत्ते को उसके मालिक के पास नहीं पहुंचा पा रही हैं. ऐसे में कुत्ते की तबियत बिगड़ती जा रही है.

मालिक ने खुद को बचाने के लिए कुत्ते के साथ की बेवफाई

केस दर्ज़ होने के कारन मालिक पुलिस थाने नहीं आरहा है. ऐसे में अब पुलिस वाले परेशान है की कुत्ते के साथ क्या किया जाए. उसकी सेहत दिन प्रति दिन बिगड़ती जा रही है, जिसे देख पुलिस की भी चिंता बढ़ गई है. दरसल कुत्ता विदेशी नस्ल का है जिसे खास देखभाल की जरूरत है जो की पुलिस थाने में नहीं हो पा रही है. अब इस मामले में पुलिस का कहना है कि अगर मालिक नहीं आते हैं तो कुत्ते को पशुओं के शेल्टर होम में रखवाने की व्यवस्था की जाएगी नहीं तो उसकी हालत और भी ख़राब हो जाएगी।

First Published : 19 Jul 2022, 04:56:30 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.