logo-image

एक सोने की चैन के लिए नवविवाहिता की हुई हत्या, कई दिनों से किया जा रहा था प्रताड़ित

सोने की चैन नहीं देने के कारण ही शादी के कुछ दिन बाद से ही पति और ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे. इसी बात को लेकर कल ससुराल वाले और पति के साथ नोकझोक हुई तो पहले नवविवाहिता को बेरहमी से पीटा गया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी गई.

Updated on: 31 Dec 2022, 09:11 AM

highlights

  • नवविवाहिता की गला दबाकर की गई हत्या 
  • 8 माह पहले ही सुधा कुमारी की हुई थी शादी
  • सोने की चैन नहीं देने के कारण चल रहा था विवाद 

Nalanda:

नालंदा में नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है. जिसका आरोप पति और उसके सुसराल वालों पर लगा है. घटना गिरियक थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव का है. मृतका की मां ने बताया कि 8 माह पहले ही बच्ची सुधा कुमारी की शादी बड़े धूम धाम से बिंद थाना क्षेत्र में दरियापुर के गिरियक थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव निवासी राहुल से की थी. अपनी हैसियत के मुताबिक 4 लाख रुपए नगदी, एक पल्सर बाइक सहित अन्य सारा सामान दिया था, लेकिन केवल एक सोने के चैन की मांग को नहीं पूरा कर पाए थे, जिसे बाद में हमने देने की बात कही थी. 

यह भी पढ़ें : मधेपुरा जिले की पुलिस ने चोरी के ट्रैक्टर को 'पाताल' से ढूंढ निकाला!

सोने की चैन नहीं देने के कारण ही शादी के कुछ दिन बाद से ही पति और ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे. जिसके बारे में मृतका ने अपनी मां को बताई थी. इसी बात को लेकर कल ससुराल वाले और पति के साथ नोकझोक हुई तो पहले नवविवाहिता को बेरहमी से पीटा गया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी गई. जिसकी सूचना पड़ोसियों ने मृतका के परिजनों को दी लेकिन तब तक पति अपने परिजन के साथ कीमती सामान लेकर घर छोड़कर फरार हो गए थे. जब मृतका के परिजन वहां पहुंचे तो इसकी सूचना स्थानीय लोगों की मदद से गिरियक थाना को दी गई. उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला तो महिला का शव पड़ा था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भेज दिया और पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है. मृतका की पहचान सुधा कुमारी और पति की राहुल कुमार के रूप में हुई है. फिल्हाल पुलिस पूरे मामले की कार्रवाई में जुट गई है. मृतिका के परिजन लगातार अपनी बेटी के लिए इंसाफ की भीख मांग रहे हैं. 

रिपोर्ट - शिव कुमार