logo-image

बच्चों के आहार को भी प्रधानाध्यापक ने नहीं छोड़ा, बाइक की डिक्की में भरकर ले जाते थे घर

. एक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को मिड-डे-मील का चावल चोरी करते हुए ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा है. जिसके बाद चोरी का वीडियो बनाकर लोगों ने उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जो की अब वायरल हो गया. अपनी बाइक की डिक्की में रोज चावल ले जाते थे.

Updated on: 19 Sep 2022, 12:42 PM

Siwan:

बिहार में भ्रष्टाचार होना आम बात है. चाहे वो कोई भी विभाग हो लेकिन सिवान से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन आप भी दंग रह जाएंगे. एक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को मिड-डे-मील का चावल चोरी करते हुए ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा है. जिसके बाद चोरी का वीडियो बनाकर लोगों ने उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जो की अब वायरल हो गया. अपनी बाइक की डिक्की में रोज चावल ले जाते थे पहले भी इसकी शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अपनी बाइक में स्कूल से मिड डे मील का चावल डिक्की में भर रहे हैं. इसके बाद मौके पर कुछ लोग शिक्षक का चावल ले जाने का विरोध करते हैं. मामला 16 सितंबर की दोपहर सिसवन प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सरौत का है. इस मामले में स्थानीय ग्रामीणों ने प्रभारी प्रधानाध्यापक परमेश्वर सिंह के खिलाफ ब्लॉक शिक्षा पदाधिकारी से शिकायत की है.साथ ही आरोपी पर कार्रवाई की मांग की है.

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रभारी प्रधानाध्यापक विद्यालय से मिड डे मील का चावल प्रत्येक दिन छुट्टी के बाद घर जाते वक्त अपने बाइक की डिक्की में चावल भरकर ले जाते थे. इससे पहले भी लोगों ने इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से की थी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. 16 सितंबर की दोपहर छुट्टी के बाद प्रभारी प्रधानाध्यापक परमेश्वर सिंह विद्यालय के किचन में अपनी बाइक लगाकर मिड डे मील का चावल बोरी से निकाल कर डिक्की में भर रहे थे, इसी दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

वहीं, वायरल वीडियो के मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है संबंधित BEO से मामले की जांच करने की बात कही गई है.