News Nation Logo

दहेज के लोभी विवाहिता की हत्या कर शव को जलाने की कर रहे थे कोशिश, पुलिस ने चिता से अधजला शव निकाला

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 11 Sep 2022, 08:58:38 PM
dahej

पुलिस ने अधजला शव निकाला (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Sitamarhi:  

दहेज प्रथा हमारे समजा से खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. ताजा मामला सीतामढ़ी जिले से है जहां दहेज लोभी ससुराल वालों ने एक विवाहिता की जान ले ली है. हत्या के बाद ससुराल वालों ने आनन-फानन में मृतका का शव जलाने की कोशिश कर रहे थे. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने चिता से अधजले शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस मामले में पुलिस ने मृतका के ससुर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.  

16 माह पूर्व हुई थी शादी

बताया जा रहा है कि डुमरा थाना क्षेत्र के गोपनाथपुर गांव निवासी सुशील कुमार यादव ने अपनी पुत्री सोनाली कुमारी की शादी 16 माह पूर्व रीगा थाना क्षेत्र के मारर गांव निवासी रामकिशोर राय के पुत्र सचिन कुमार के साथ की थी. शादी के कुछ ही माह बाद से ससुराल के लोग सोनाली पर मायके से एक बाइक मांग कर लाने का दवाब बनाने लगे थे, जबकि शादी में उसके पिता ने उपहार स्वरूप नगद के आलावा कीमती सामान भी दिए थे. मृतका के पिता ने पुलिस को बताया है कि रविवार की सुबह मारर गांव के कुछ लोगों के द्वारा सूचना मिली कि उनकी पुत्री की हत्या कर दी गई है. सूचना पर वे तुरंत पुत्री के ससुराल पहुंचे.

ससुराल वाले जला रहे थे शव

मृतका के पिता के मारर गांव पहुंचने के पूर्व ही शव को जलाया जा रहा था. पिता यादव खुद श्मशान घाट पहुंचे और पुलिस को भी सूचना दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अधजले शव को बरामद कर लिया. मामले की प्राथमिकी में सोनाली कुमारी के पति सचिन कुमार, ससुर राम किशोर राय, सास चंद्रकला देवी एवं देवर अनिल कुमार समेत अन्य को आरोपित किया गया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर मृतका के ससुर रामकिशोर राय को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में  भेज दिया है.

इनपुट - आनंद बिहारी सिंह 

First Published : 11 Sep 2022, 08:58:38 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.