logo-image

बिहार में दुकानों को खोलने का फैसला बैठक के बाद होगा, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से हॉटस्पॉट्स और कंटेंनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर अन्य स्थानों पर शर्तों के साथ दुकानें खोलने की छूट दे दी गई है.

Updated on: 25 Apr 2020, 02:19 PM

पटना:

केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से हॉटस्पॉट्स और कंटेंनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर अन्य स्थानों पर शर्तों के साथ दुकानें खोलने की छूट दे दी गई है. आदेश में कहा कि नगर निगमों के दायरे और उसके पड़ोस में स्थित सभी एकल दुकानों को बंद के दौरान खोले जाने की अनुमति होगी. हालांकि बिहार (Bihar) में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच दुकानों को खोलना राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है. इस पर बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय का कहना है कि बैठक के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: थोड़े विलंब के बावजूद सभी परिवारों को तीन महीने तक मिलेगी एक किलो मुफ्त दाल

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि सभी दुकानों को खोलने के केंद्र सरकार के गाइड लाइन पर शाम 5 बजे होगी बैठक. राज्य के मुख्य सचिव के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ भी बैठक होगी. जिस पर बैठक में फैसला लिया जाएगा. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि चुनौती बड़ी है, लेकिन हम रास्ता निकाल लेंगे.

बता दें कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है. शुक्रवार को ही राज्य में 50 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. जबकि शनिवार (आज) सुबह ही बक्सर जिले में दो और कोरोना के मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 225 पहुंच गई है. इस बीच मुंगेर, सीवान, नालंदा और पटना में कई कोरोना हॉटस्पॉट बन गए हैं. इन जिलों के संबंधित क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर दिया गया है और यहां ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण काल में भी तेजस्वी यादव बिहार से गायब हैं, सुशील मोदी ने बोला हमला

उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के कारण उत्पन्न स्थिति पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे हैं. सरकार की ओर से इसकी रोकथाम एवं उपचार के लिए कई कार्य किए जा रहे हैं. बावजूद इसके कोरोना संक्रमण के नए मामले हर रोज सामने आ रहे हैं. जिसके बाद बिहार सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब घर से निकलने वालों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.

यह वीडियो देखें: