logo-image

पटना PMCH के बाहर नाली में घंटों पड़ी रही युवक की अर्धनग्न लाश, मृतक की शिनाख्त नहीं

बिहार की राजधानी पटना से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला वाकया सामने आया है. एक अनजान शख्स का शव अर्ध नग्न अवस्था में पीएमसीएच के मुख्य इमरजेंसी के पास नाली में कई घंटों तक पड़ा रहा.

Updated on: 03 Jun 2020, 12:37 PM

पटना:

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला वाकया सामने आया है. एक अनजान शख्स का शव अर्ध नग्न अवस्था में पीएमसीएच के मुख्य इमरजेंसी के पास नाली में कई घंटों तक पड़ा रहा. प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच (PMCH) के पास पड़े इस लावारिश शख्स पर घंटों तक किसी की भी नजर नहीं पड़ी. जब इसका पता चला तो लोग दहशत में आ गए. बाद में शख्स को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें: 15 जून से बिहार में बंद होंगे क्वारंटीन सेंटर, पृथक-वास में रखने के लिए पंजीकरण पर लगी रोक

एक अखबार की खबर के अनुसार, 29 मई को पीएमसीएच से एक मरीज लापता हो गया था. जिसकी तलाश में डॉक्टर्स की एक टीम भी लगी हुई है. हालांकि अभी तक इस शख्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, मगर सवाल उठता है कि लावारिश हालत में मिला यह शख्स वहीं तो नहीं जिसे डॉक्टर्स ढूंढ रहे हैं. अस्पताल के बाहर लावारिश शव मिलने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना से अबतक 24 मौतें, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4096 हुई

बताया जा रहा है कि युवक अर्धनग्न अवस्था में नाली में पड़ा था. उसके पैरों में चोट के भी निशान थे, जिन पर काली पन्नी बंधी हुई थी. यहां एक बात यह भी सामने आई है कि युवक की कमर से नीचे वहीं कपड़ा बंधा था, लावारिस मरीजों को पीएमसीएच में दिया जाता है. ऐसे में सीधे तौर पर पीएमसीएच की लापरवाही सामने आ रही है. इस घटना ने पीएमसीएच प्रशासन को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. हालांकि युवक की मौत की वजह का अभी तक पता नहीं चला है. फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई जारी. 

यह वीडियो देखें: