logo-image

ICICI बैंक से अपराधियों ने लुटे 15 लाख से अधिक रुपए, महज 200 मीटर की दूरी पर मौजूद था थाना

मुजफ्फरपुर सदर थाने से सटे आईसीआईसीआई बैंक शाखा में लूट की इस वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया है. बैंक से लगभग 15 लाख रुपए कैश लूट लिए गए हैं. हैरानी की बात है की महज 200 मीटर की दूरी पर ही सदर थाना मौजूद है.

Updated on: 19 Sep 2022, 02:58 PM

Muzaffarpur:

बिहार में नई सरकार बनते ही अपराधियों का मनोबल बढ़ चूका है. उन्हें अब किसी का भी डर भय नहीं है. ताजा मामला मुजफ्फरपुर से हैं. मुजफ्फरपुर सदर थाने से सटे आईसीआईसीआई बैंक शाखा में लूट की इस वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया है. बैंक से  लगभग 15 लाख रुपए कैश लूट लिए गए हैं. हैरानी की बात है की महज 200 मीटर की दूरी पर ही सदर थाना मौजूद है लेकिन उसके बाद पुलिस समय पर नहीं पहुंच सकी.

हाफ किलोमीटर की दूरी पर मौजूद था थाना

मुज़फ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के हाफ किलोमीटर की दूरी पर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. जहां दो बाइक से पहुंचे तीन अपराधियो ने एक बार फिर हथियार के बल पर आईसीआईसीआई बैंक को निशाना बनाते हुए तकरीबन 15 लाख रुपए के लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए हैं. वहीं, सूचना पर पहुंचे सदर थाना के पुलिस और डीएसपी टाउन के मामले की जांच शुरू करते हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाल अपराधियों की पहचान में जुट गई हैं.
 
बैंक की लापरवाही के कारण हुई घटना 

प्रतिदिन पुलिस के द्वारा रूटीन चेकअप किया जाता है. लेकिन रूटीन चेकअप के दौरान भी बैंक की सुरक्षा में कमी पाई गई. गेट और ग्रिल की व्यवस्था पुख्ता नहीं होने के कारण जो रूटीन चेकअप में आए पदाधिकारी ने बैंक मैनेजर को लिखित और मौखिक तौर पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने की हिदायत देकर चल पड़े और थोड़ी देर बाद बैंक लूटने की सूचना भी आ गई. 

मौके पर पहुंचे डीएसपी राम नरेश पासवान ने बताया कि लगभग 15 से 16 लाख के लूट की घटना है. फिलहाल अपराधियों के द्वारा उपयोग किया गया एक बजाज पल्सर बाइक को जप्त कर लिया गया है एवं सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.