logo-image

पटना सिटी के गुरुद्वारे में पहुंचे मुख्यमंत्री, कहा - लोगों को उनके जीवन से सीख लेने की है जरूरत

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तख्त श्री हरमंदिर के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का जीवन त्याग, बलिदान और समर्पण के प्रति बीता है.

Updated on: 29 Dec 2022, 01:17 PM

highlights

  • पटना के तख्त श्री हरमंदिर साहब पहुंचे मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री ने दरबार साहब में हाजिरी लगाई और टेका मत्था 
  • सिख श्रद्धालुओं ने मुख्यमंत्री का किया भव्य स्वागत 

Patna:

सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 356 जयंती के अवसर पर पटना के तख्त श्री हरमंदिर साहब में आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे. वहां पहुंचकर उन्होंने बिहार वासियों सहित देश के सभी लोगों को गुरु गोविंद सिंह की जयंती की शुभकामनाएं दी और बिहार के अमन चैन की कामना की.  नीतीश कुमार के वहां पहुंचते ही सिख श्रद्धालुओं ने उनका भव्य स्वागत किया. नीतीश कुमार ने दरबार साहब में हाजिरी लगाई और मत्था टेका. प्रबंधन कमेटी के लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत सिरोपा पहनाकर किया.

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तख्त श्री हरमंदिर के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का जीवन त्याग, बलिदान और समर्पण के प्रति बीता है. उन्होंने कहा कि उनके जीवन से सीख लेकर लोगों को उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए और उनकी बातों को अपने जीवन में उतारना चाहिए तभी जीवन सार्थक होगा.

यह भी पढ़ें : करोड़ों रुपये का गबन कर फरार हुआ बैंक मैनेजर, लगभग 20 लोगों से किया फर्जीवाड़ा

आपको बता दें कि, 3 दिनों तक चलने वाले प्रकाश पर्व का आज मुख्य कार्यक्रम श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की जयंती हर्षोल्लास पूर्वक पटना सिटी तख्त श्री हरमंदिर में मनाया जा रहा है. 3 दिनों से लगातार पटना सिटी में नगर कीर्तन, अरदास, भजन कीर्तन, प्रभात फेरी ने पूरे पटना सिटी के माहौल को भक्तिमय कर दिया है. 2 वर्षों के करोना काल के बाद इस वर्ष सिख श्रद्धालुओं के बीच काफी उत्साह देखा जा रहा है. कड़ाके की ठंड के बावजूद भी सिख श्रद्धालुओं के बीच पटना सिटी गुरुद्वारा में उत्साह देखते बन रहा है. वहीं, प्रबंधन कमेटी के लोगों ने बताया कि इस वर्ष देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी सीख श्रद्धालुओं के आने का ताता लगा हुआ है.

रिपोर्ट - आनन्द कुमार