logo-image

मुख्यमंत्री ने गया के लोगों को दी सौगात, शहरवासियों को पीने को मिलेगा गंगाजल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गया एवं बोधगया के गंगा जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री गंगा जल आपूर्ति योजना का आज शुभारंभ हुआ. इस कार्यकर्म में सीएम के साथ, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा के साथ कई मंत्री मौजूद थे

Updated on: 28 Nov 2022, 02:41 PM

Gaya:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गया एवं बोधगया के गंगा जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री गंगा जल आपूर्ति योजना का आज शुभारंभ हुआ.  इस कार्यकर्म में सीएम के साथ, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा के साथ कई मंत्री और अधिकारी मौजूद थे. 3 वर्ष से भी कम समय में पटना से गया तक 151 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन के द्वारा गंगा जल योजना पहुंचाई गई है. इस योजना पर लगभग 4 हजार करोड़ की राशि खर्च की गई है. आज से शहरवासियों को गंगाजल का पानी पीने को मिलेगा. 

वहीं, इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की योजना थी कि गंगा के जल को राजगीर, गया, बोधगया एवं नवादा में पहुंचाया जाए. राजगीर की योजना पहले ही पूरी हो गई थी लेकिन उन्होंने फैसला लिया था की एक साथ राजगीर एवं गया बोधगया के योजना का उद्घाटन करेंगे. इससे लोगों को बहुत सुविधा होगी. तीन स्तर पर पानी को फिल्टर करके इस शुद्ध जल को लोगों तक पहुंचाया जाएगा. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि ये हमारी इच्छा थी की गंगा जल की आपूर्ति हर घर में हो गर्मी के दिनों में पानी का संकट गया में होता था. उसी समय हमने ये तय किया था. हर घर में ये पानी उपलब्ध होगा होटल से लेकर पर्यटकों को यही जल दिया जाएगा.

यह भी पढ़े : पशुपति पारस ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा - 'नहीं संभल रही है तो हटा दीजिए शराबबंदी कानून'

वहीं, दूसरी तरफ बिहार विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता विजय कुमार सिन्हा ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा गंगाजल अंतिम समय में लोगों को दिया जाता है. गंगाजल के नाम पर यह अंतिम कार्य कर रहे हैं. 3 जिलों के नाम पर उन्होंने 4 करोड़ से अधिक रुपया अपने चहेतों को देकर निकालने का कार्य किया है. हर घर नल का जल तो वह पूरा कर नहीं पाए और गंगाजल कैसे गया तक जाएगा और गंगाजल ही इनका अंतिम समय होगा क्योंकि लोगों को अंतिम समय में गंगाजल की आवश्यकता होती है. यही गंगाजल में दोनों का विलय होगा.

रिपोर्ट - आदित्य झा