logo-image

मुख्यमंत्री ने हीरा बा के निधन पर जताया दुख, बोले - मां की जगह कोई नहीं ले सकता

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है.

Updated on: 30 Dec 2022, 11:42 AM

highlights

  • मां की जगह दुनिया में कोई नहीं ले सकता : नीतीश कुमार
  • धर्म परायण तथा सुसंस्कारी महिला थी हीरा बेन : विजय सिन्हा
  • देश की प्रेरणा स्रोत थी मां हीरा बा : राम कृपाल यादव

Patna:

पूरे देश में आज शोक की लहर दौर गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी मां को खो दिया है. पीएम मोदी की मां हीराबेन का निधन हो गया है. उन्होंने शुक्रवार की सुबह 3.30 बजे UN अस्पताल में अंतिम सांस ली. 100 साल की उम्र में उनका निधन हो गया उनका इलाज अहमदाबाद के अस्पताल में चल रहा था. पीएम जहां अहमदाबाद पहुंचे और उसके बाद उनकी मां हीराबेन की अंतिम यात्रा निकाली गई और पीएम मोदी ने अपनी मां की चिता को आग दी. वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी दुख जताते हुए कहा कि मां की जगह दुनिया में कोई नहीं ले सकता है. 

मां की जगह कोई नहीं ले सकता 

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है. माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मां श्रीमती हीरा बेन जी का निधन दुःखद . मां का निधन असहनीय और अपूरणीय क्षति होता है. मां का स्थान दुनिया में कोई नहीं ले सकता'. 

तेजस्वी यादव ने हीरा बेन को दी श्रद्धांजलि

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि 'प्रधानमंत्री श्री नरेंद मोदी जी की मां श्रीमती हीरा बेन के निधन पर गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करें'. 

धर्म परायण तथा सुसंस्कारी महिला थी हीरा बेन 

वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी नेता और नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी की पूज्य माता श्रीमती हीराबेन के निधन से मन व्यथित है. वह एक धर्म परायण, उर्जावान तथा सुसंस्कारी महिला थीं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांति और शोकाकुल परिजनों को दारूण दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.

देश की प्रेरणा स्रोत थी मां हीरा बा 

पीएम मोदी की मां के निधन पर पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि मां हीरा बा देश की प्रेरणा स्रोत रही हैं. कठिन परिस्थितियों में मोदी जी को पाला पोसा और इस योग्य बनाया की वे भारत ही नहीं बल्कि विश्व का नेतृत्व करें. वो सबकी माता जी थी. हम सभी मर्माहत हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और स्वर्ग में स्थान दें.