logo-image

केदार पांडे का पार्थिव शरीर पहुंचा विधान परिषद, मुख्यमंत्री ने भी दी श्रद्धांजलि

आज उनका पार्थिव शरीर बिहार विधान परिषद के प्रांगण में लाया गया. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. नीतीश कुमार ने केदार पांडे को लेकर कहा कि उनके निधन से बहुत दुख हुआ है. वो हमेशा समाज की सेवा करते थे.

Updated on: 25 Oct 2022, 02:12 PM

Patna:

बिहार की राजनीती में दीपवाली का दिन दुखद था क्योंकि सीपीआई एमएलसी केदार पांडे का निधन हो गया. जिसे राजनीति में बड़ी क्षति मानी जा रही है. कहा जा रहा है कि बिहार के शिक्षा जगत के लिए अपूरणीय क्षति है क्योंकि वो हमेशा शिक्षकों के मुद्दे को लेकर सामने आते रहते थे. आज उनका पार्थिव शरीर बिहार विधान परिषद के प्रांगण में लाया गया. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. नीतीश कुमार ने केदार पांडे को लेकर कहा कि उनके निधन से बहुत दुख हुआ है. वो हमेशा समाज की सेवा करते थे.

सीएम नीतीश ने कहा कि हाउस के अंदर बेहतर तरीके से सारी बात को रखते थे. पूरे बिहार के बारे में कोई बात होती थी तो वह कहते थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा उनके प्रति सम्मान का भाव है. 

केदार पांडे की तबीयत काफी दिनों से खराब चल रही थी. जिसको लेकर सीएम नीतीश हमेशा उनके बेटे से बातचीत करते रहते थे. सीएम ने बताया कि अचानक उनका निधन हो गया. उन्होंने जो कुछ काम किया है हम चाहेंगे कि जितनी बातें कही है एक अलग बिहार विधान परिषद में उनकी स्मृति में पब्लिश किया जाए. वे एक महत्वपूर्ण इंसान हैं. मैं चाहूंगा कि उनकी अलग से एक कॉपी बनाई जाए.

आपको बता दें कि, बिहार के कद्दावर वामपंथी नेता केदार पांडेय का निधन गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में हो गया. एमएलसी केदार पांडेय हार्ड अटैक आने के बाद से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.