logo-image

इनकम टैक्स की सबसे बड़ी कार्रवाई, 36 घंटे से 340 अधिकारियों के यहां चल रही छापेमारी

भागलपुर में इनकम टैक्स की टीम बुधवार की सुबह पहुंची 200 से अधिक आयकर अधिकारियों की 25 टीम शहर में आई और 11 लोगों के 25 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की गयी. इनमें भागलपुर के निवर्तमान डिप्टी मेयर और लोजपा के जिलाध्यक्ष राजेश वर्मा भी शामिल हैं.

Updated on: 25 Aug 2022, 04:29 PM

Bhagalpur:

बिहार के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब इतने बड़े पैमाने पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की है. वो भी पुरे शहर में 36 घंटे से चल रही छापेमारी में 340 अधिकारी के कई ठिकानों शामिल है. पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है,चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है. भागलपुर में इनकम टैक्स की टीम बुधवार की सुबह पहुंची 200 से अधिक आयकर अधिकारियों की 25 टीम शहर में आई और 11 लोगों के 25 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की गयी. इनमें भागलपुर के निवर्तमान डिप्टी मेयर और लोजपा के जिलाध्यक्ष राजेश वर्मा भी शामिल हैं. 

इनकम टैक्स के द्वारा शुरू की गयी छापेमारी दूसरे दिन यानी आज भी जारी है. भागलपुर के इतिहास में इसे इनकम टैक्स की सबसे बड़ी कार्रवाई बतायी जा रही है. इससे पहले इतना बड़ा और लंबे समय तक इनकम टैक्स ने कहीं शहर में छापा नहीं मारा था. 

जमीन कारोबारी विजय यादव समेत कई व्यवसायियों के घर लगातार छापेमारी जारी है. वहीं, रात भर टीम ने राजेश वर्मा के हरी ओम लक्ष्मी नारायण ज्वेलर्स के भागलपुर, पूर्णिया, देवघर शाखा में भी छापेमारी जारी रखी. बताया जा रहा है कि टीम को कई नामी व बेनामी जमीन के दस्तावेज भी मिले हैं, छापेमारी शाम तक पूरी होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

भागलपुर में इनकम टैक्स के द्वारा राजेश वर्मा ,विजय यादव, अनिकेत राय ,शिवम चौधरी ,सुदर्शन सिंह ,हरीश शर्मा ,रवि जलाल ,पंकज  जालान ,जॉनी संथालिया ,अनिकेत राय के अलावे कई व्यवसाई के घर लगातार छापेमारी जारी है. अब देखने वाली बात यह होगी कि इनकम टैक्स अधिकारी के द्वारा किन-किन पर गाज गिरती है.