logo-image

बिहार में पछुआ हवाओं ने बढ़ाई ठंड, पारा लुढ़कने से लोगों की छूटी कंपकपी

राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई है. अगले एक-दो दिनों के अंदर राज्य के मौसम में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है.

Updated on: 30 Jan 2019, 03:26 PM

पटना:

बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार सुबह मौसम साफ है तथा धूप निकली है परंतु ठंडी पछुआ हवाओं के कारण ठंड बढ़ गई है. इस बीच तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. बिहार के गया का बुधवार को न्यूनतम तापमान बढ़कर 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पछुआ हवा के कारण पूरे राज्य में ठंड बढ़ी हुई है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में 1 फरवरी को तांडव दिखाएगी कड़कड़ाती सर्दी, सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ

राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई है. अगले एक-दो दिनों के अंदर राज्य के मौसम में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. इस दौरान मौसम साफ रहेगा तथा तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. राजधानी पटना का बुधवार को न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 8.7 डिग्री तथा पूर्णिया का 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में बर्फीली हवाओं का सितम, तापमान में आई गिरावट, खजुराहो का पारा जान जम जाएंगी सांसें

राजधानी पटना का बुधवार को अधिकतम तापमान भी 22.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. मंगलवार को पटना का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.