logo-image

तेजस्वी को पार्टी की कमान तेजप्रताप को नहीं मंजूर, दिया ऐसा बयान

तेजस्वी के बड़े भाई और राज्य के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू प्रसाद पार्टी के अध्यक्ष हैं और आगे भी रहेंगे.

Updated on: 04 Feb 2022, 01:57 PM

highlights

  • राजद में तेजस्वी को पार्टी कमान के चल रहे कयास
  • तेजप्रताप ने कहा-लालू प्रसाद यादव ही हैं अध्यक्ष

पटना:

बिहार में मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की 10 फरवरी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना में होने वाली है. इस बीच, संगठनात्मक चुनाव की शुरूआत भी होने वाली है. माना जा रहा है कि इस दौरान तेजस्वी यादव को पार्टी की कमान भी सौंपी जा सकती है. इधर तेजस्वी के बड़े भाई और राज्य के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू प्रसाद पार्टी के अध्यक्ष हैं और आगे भी रहेंगे. तेजप्रताप ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि लालू प्रसाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और सबसे बेहतर तरीके से अपनी भूमिका निभा रहे हैं. पिता ही आगे भी पार्टी चलाते रहेंगे.

उन्होंने यहां तक कह दिया कि इसके बाद किसी तरह के बदलाव की जरूरत नहीं है. तेजप्रताप को हालांकि कार्यकारिणी की बैठक में लालू प्रसाद के शामिल होने की पुख्ता जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है, लेकिन लालू प्रसाद पटना आएंगे या नहीं इसकी हमें पुख्ता जानकारी नहीं है. हम भी सुन रहे हैं कि वह आने वाले हैं. तेजप्रताप यादव ने इस तरह का बयान देकर संकेत दे दिया है कि उन्हें भाई की सरपरस्ती में पार्टी मंजूर नहीं है. हालांकि उन्होंने इस पर खुलकर कोई बात नहीं रखी है, लेकिन संकेत जरूर मिल रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि पटना में 10 फरवरी को राजद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है. इसमें 26 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष समेत 76 से ज्यादा सदस्यों को शिरकत करने की संभावना है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में लालू प्रसाद भी शामिल हो सकते हैं. राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान राजद के संगठनात्मक चुनाव और सदस्यता अभियान की शुरूआत होगी, जिसका समापन अगले छह महीने में प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के साथ होगा. माना जा रहा है कि पार्टी इस बार तेजस्वी यादव को अध्यक्ष चुन सकती है.