News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

कोरोना संकट के बीच तेजस्वी यादव ने राज्यवासियों को लिखा ख़त, कहा 'आंकड़ा छुपाया जा रहा है'

तेजस्वी यादव ने बिहार वासियों के लिए कोरोना कहर के मद्देनजर एक खुला खत लिखा है. उन्होंने कहा कि शासकीय विफलताओं द्वारा आमंत्रित कोरोना महामारी की दूसरी लहर इंसानों पर कहर बन कर टूट रही है.

Avinash Prabhakar | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 23 Apr 2021, 07:54:53 PM
ty

Tejashwi Yadav (Photo Credit: File)

पटना:

देश के अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. बिहार में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढुते मामले अब लोगों को डराने लगा है. इस बीच राज्य में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के कारण रिकवरी रेट (संक्रमणमुक्त होने की दर) में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो राज्य में मार्च महीने के मध्य में रिकवरी रेट का प्रतिशत जहां 99.29 प्रतिशत के करीब था वहीं अब यह रेट लुढ़ककर 80 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है. इस महीने की शुरूआत यानी एक अप्रैल को राज्य में संक्रमणमुक्त होने की दर 98.69 प्रतिशत तक पहुंच गई थी.

इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार वासियों के लिए कोरोना कहर के मद्देनजर एक खुला खत लिखा है. उन्होंने कहा कि शासकीय विफलताओं द्वारा आमंत्रित कोरोना महामारी की दूसरी लहर इंसानों पर कहर बन कर टूट रही है. बिहार की बदहाल स्वास्थ्य संरचना, स्वास्थ्य सेवा, चिकित्सकों और आपातकालीन ज़रूरतों व चिकित्सीय सुविधाओं की भारी कमी से आप भली भाँति अवगत है. सर्वविदित है बिहार के अस्पतालों में दवा, बेड, ऑक्सीजन और ईलाज का घोर अभाव है. यही वजह है चारों ओर लाशों के ढ़ेर लगे है. कोरोना से हुई मौतों के सही आंकड़ा को भी छुपाया जा रहा है. 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लोगों से अपील कि 'मानवता पर आए इस ख़तरे का हमने आपसी सहयोग, सक्रियता, साहस, सतर्कता और जागरूकता के साथ सामना करना है. एक दूसरे का सहयोग करें, नियमों का पालन करें और बचाव के उपायों को अपनाएं। संक्रमित होने के बाद उपचार कराने से बेहतर है हम संक्रमित ना होने के उपायों पर ध्यान दें.

तेजस्वी यादव ने लिखा कि कोरोना के ख़िलाफ जंग में हम सब भी रक्षक है. घर में रहना सबसे आसान उपाय है। दुआ और दवा भी यही है। किसी गैर जरुरी कार्य के लिए घर से बाहर ना निकलें. ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष एहतियात बरतें. महामारी के इस संकट काल में शादी-ब्याह, सामूहिक भोज, मुंडन-जनेऊ, सभा इत्यादि सांस्कृतिक, सामाजिक तथा राजनीतिक कार्यक्रम कुछ समय के लिए स्थगित कर दें. हर व्यक्ति एक दूसरे से कम से कम 6 फ़ीट की दूरी रखे. अपने हाथों को बार-बार साबुन या हैंडवाश से धोते रहें. उन्होंने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह देते हुए कहा कि हर बिहारी के लिए ये कठिन परीक्षा की घड़ी है। हम हमेशा मुसीबतों से लड़कर जीतें है. हमारा हिम्मत, हौसला और सही फ़ैसला ही बेहतर परिणाम लाएगा. हम इस बार भी जीतेंगे.

First Published : 23 Apr 2021, 07:48:42 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो