logo-image
लोकसभा चुनाव

छठ महापर्व पर तेस्जवी को मिला सीएम नीतीश का 'आशीर्वाद', डिप्टी सीएम की 'मनोकामना' जल्द हो सकती है पूर्ण

एक बार फिर सीएम नीतीश ने इशारों-इशारों में ही सही पर साफ कर दिया है कि अगले सीएम तो तेजस्वी यादव ही होंगे. सीएम नीतीश कुमार ने बिना तेजस्वी यादव का नाम लिए तेजस्वी को राजनीति में आगे बढ़ाने की कही बात.

Updated on: 31 Oct 2022, 02:37 PM

highlights

. इशारों-इशारों में तेजस्वी बताया अगला मुख्यमंत्री 
. दोनों की जुगलबंदी का बिहार पर क्या होगा असर 
. चिराग को राजनीति में बताया बच्चा 

Patna:

बिहार में राजनीति हर रोज नए मोड़ ले रही है. विधानसभा उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है तो वहीं, बयानबाजी का दौर भी जोरो पर है. सीएम नीतीश कुमार का तेजस्वी यादव को लेकर हाल ही में दिया गया बयान चर्चा में है. एक बार फिर सीएम नीतीश ने इशारों-इशारों में ही सही पर साफ कर दिया है कि अगले सीएम तो तेजस्वी यादव ही होंगे. सीएम नीतीश कुमार ने बिना तेजस्वी यादव का नाम लिए तेजस्वी को राजनीति में आगे बढ़ाने की कही बात. आपको बता दें कि BJP से अलग होने के बाद युवाओं की भागीदारी बढ़ाने को लेकर सीएम पहले भी बयान दे चुके हैं. अब चर्चा इस बात की भी है कि अगर तेजस्वी बिहार के सीएम बनेंगे तो क्या नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं. हालांकि, मुख्यमंत्री से जब भी प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर सवाल किया गया है उन्होंने यही कहा है कि वो पीएम पद के उमीदवार नहीं हैं. विपक्ष को एकजुट करने का काम वो कर रहें हैं. 

पहले कुर्सी तो छोड़िए 

बात करें अगर बीजेपी की तो पार्टी ने एक बार फिर सीएम नीतीश के इस बयान पर हमला बोला. पार्टी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा है कि जब तक वो कुर्सी नहीं छोड़ेंगे तेजस्वी कैसे मुख्यमंत्री बनेंगे. अगर उनको बनाना है तो पहले कुर्सी छोड़िए. दरअसल, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पूर्व पीएम स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने तेस्जवी को इशारों-इशारों में अगला मुख्यमंत्री बता दिया है. 

तेजस्वी और नीतीश की जुगलबंदी का बिहार पर क्या होगा असर 

तेजस्वी यादव भी अपने भाषणों में नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए नजर आते हैं. दोनों की अच्छी जुगलबंदी देखने को मिल रही है. ऐसा माना जा रहा है कि नीतीश, तेजस्वी को राज्य की राजनीति सौंप कर केंद्र की राजनीति में कदम रख सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो ये देखना होगा कि पीएम मोदी से उनकी टक्कर कैसी होती है और इसका बिहार की राजनीति पर कितना असर पड़ता है. 

चिराग राजनीति में है अभी बच्चा

वहीं, चिराग पासवान को लेकर भी सीएम नीतीश ने बड़ा बयान दिया. नीतीश ने चिराग को राजनीति में बच्चा बता दिया है. उन्होंने ये बता दिया है कि चिराग के बीजेपी को समर्थन करने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा. वो पहले भी बीजेपी के ही साथ थे ये कोई नई बात नहीं है. नीतीश कुमार ने कहा कि रामविलास पासवान को हमने सम्मान ही नहीं दिया बल्कि शुरुआती दिन से ही हमने उनका समर्थन किया था. चिराग पासवान अभी बच्चा है. रामविलास पासवान ने दिल्ली में जाकर दूसरी शादी कर ली. जब तक वे जीवित थे तब तक हम जाते रहते थे.

गुजरात हादसे पर बीजेपी को घेरा 

गुजरात में हुए हादसे पर भी नीतीश ने दुःख जताते हुए कहा कि घटना बहुत ही दुखद है. एक साथ इतने लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि वहां कि सरकार को ध्यान रखना चाहिए था. जब पुल बनकर तैयार हुआ था उसी समय अच्छे से जांच होनी चाहिए थी.