logo-image
लोकसभा चुनाव

भाजपा के मेनिफेस्टो पर तेजस्वी का तंज, कहा- केवल इधर-उधर की बातें

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपना घोषणा पत्र जारी करती दिख रही है. 14 अप्रैल को भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. जिसके बाद विपक्ष अब भाजपा को घेरती नजर आ रही है.

Updated on: 14 Apr 2024, 04:05 PM

highlights

  • भाजपा के मेनिफेस्टो पर तेजस्वी का तंज
  • कहा- केवल इधर-उधर की बातें 
  • रोजगार की कोई चर्चा नहीं

Patna:

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपना घोषणा पत्र जारी करती दिख रही है. 14 अप्रैल को भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. जिसके बाद विपक्ष अब भाजपा को घेरती नजर आ रही है. आरजेडी ने 13 अप्रैल को घोषणा पत्र जारी किया था तो उसके दूसरे ही दिन भाजपा ने भी घोषणा पत्र जारी कर दिया. भाजपा के घोषणा पत्र पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने निशाना साधते हुए कहा कि देश में 60 प्रतिशत युवा हैं, इस बात का कोई जिक्र नहीं करता. देश में 80 फीसदी किसान हैं, जिसके बारे में कोई जिक्र नहीं करता. भाजपा सरकार कितनी नौकरी देंगे या नहीं देंगे, इसकी कोई चर्चा नहीं है. 

यह भी पढ़ें- अशोक चौधरी ने RJD पर किया हमला, कहा- MY नहीं, पार्टी में सिर्फ Y को मिलती है जगह

तेजस्वी यादव ने भाजपा के घोषणा पत्र पर कसा तंज

आगे तेजस्वी ने कहा कि बिहार जैसे गरीब प्रदेश और इनके जैसे जितने भी गरीब प्रदेश हैं, उनको आगे बढ़ाने के लिए कुछ भी नहीं है. सरकार सिर्फ इधर-उधर की बात कर रही है. इसमें बिहार की जनता के लिए कुछ भी नहीं है. ना बिहार को विशेष पैकेज देने का जिक्र किया गया है और ना ही बिहार को विशेष राज्या का दर्जा देने का जिक्र किया गया है. बिहार को कैसे आगे बढ़ाएंगे? अन्य गरीब राज्यों को कैसे बढ़ाएंगे, इसका कोई जिक्र नहीं किया गया है. 

भाजपा ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां घोषणा पत्र जारी कर चुकी है. 13 अप्रैल को आरजेडी ने, 14 अप्रैल को भाजपा ने अपना मेनिफेस्टो जारी किया है. भाजपा ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में चुनावी मेनिफेस्टो जारी किया गया. घोषणा पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी का रूप दिया है. यह संकल्प चार वर्गों पर फोकस है और यह संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ नारी, युवा, किसान और गरीब को सशक्त करता है. अब देखना यह है कि जनता किसके मेनिफेस्टो पर भरोसा दिखाती है.