logo-image

तेजस्वी यादव ने किया बड़ा खुलासा, बताया-CM नीतीश के साथ हुई थी ये बड़ी डील

अब बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा को उनके ही अंदाज में जवाब दिया है और बताया है कि आरजेडी और जेडीयू के बीच क्या डील हुई है और डील की क्या शर्तें हैं.

Updated on: 28 Jan 2023, 09:31 AM

highlights

  • तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा को दिया जवाब
  • RJD-JDU के बीच BJP को भगाने की हुई थी डील

Patna:

जेडीयू संसदीय तबोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र  कुशवाहा द्वारा लगातार महागठबंधन सरकार और सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला जा रहा है. बयानबाजी के क्रम में उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश पर आरजेडी के साथ गुप्त डील करने का भी आरोप लगाया. अब बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा को उनके ही अंदाज में जवाब दिया है और बताया है कि आरजेडी और जेडीयू के बीच क्या डील हुई है और डील की क्या शर्तें हैं.

तेजस्वी यादव ने कहा कि, उपेंद्र कुशवाहा कई दिनों से लगातार ये पूछ रहे हैं कि आखिर डील क्या हुआ है? उन्होंने कहा कि हमारे बीच डील हुई है. डील बस बस इतनी सी बात हुई है कि, सांप्रदायिक शक्तियों को रोको और बीजेपी को भगाओ. इससे बड़ा अगर कुछ डील होती तो पहले नहीं होती क्या? तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों का बस एक ही मकसद है बीजेपी को भगाना. अब इस मकसद में उपेंद्र कुशवाहा को हमारा साथ  देना चाहिए,  सहयोग करना चाहिए. तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा को सलाह दी है कि यदि वह नाराज है तो अपने नेतृत्व से बात करें. ऐसा नहीं है कि CM नीतीश ने उनकी बात नहीं मानी है, उनको सम्मान नहीं दिया है. उपेंद्र कुशवाहा एक बड़े नेता हैं और ना सिर्फ उनको JDU बल्कि हमारी पार्टी RJD भी सम्मान देती है.

ये भी पढ़ें-मीडियाकर्मियों पर भड़के CM नीतीश, कहा-'आज के बाद उपेंद्र कुशवाहा के बारे में मत पूछना'

उमेश कुशवाहा ने लगाए कई गंभीर आरोप

उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश पर खुला आरोप लगाया है कि उन्होंने बीते दो साल में कभी भी उन्हें फोन पर भी बात करके नहीं बुलाया. कुशवाहा ने कहा कि आज सीएम मिलकर बात करने की बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को याद होना चाहिए कि 2 साल की भीतर उन्होंने कभी पार्टी की समस्याओं को लेकर कोई बातचीत मुझसे नहीं की है. साथ ही कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के पास भी संतान हैं और मेरे पास भी संतान है, अब सीएम नीतीश अपने बेटे की कसम कआएं और हम भी कसम खाते हैं कि वो सच बोल रहे हैं या हम.

सीएम नीतीश ने जताई नाराजगी

सीएम नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा को झूठा बताया है. उन्होंने कहा कि जेडीयू किसी भी तरह से कमजोर नहीं हैं और उपेंद्र कुशवाहा झूठ बोल रहे हैं. साथ ही सीएम नीतीश ने कहा कि पार्टी के मुद्दों पर मीडिया या ट्विटर में बयानबाजी करने के बजाय उन्हें मुझसे बात करनी चाहिए. अगर कुछ दिक्कत है वो सीधा मुझसे बात कर सकते हैं. उपेंद्र कुशवाहा के तमाम आरोपों का जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा अगर कोई बात है तो कहनी चाहिए थी. सबी को अपनी बातें रखने का पूरा अधिकार है. जेडीयू में इन सब चीजों के लिए कोई मतलब नहीं है. जेडीयू पार्टी के सभी नेताओं का सम्मान करती है. हमारा तो प्रेम का भाव रहा है. अगर कोई हमसे बात करेगा तो हम क्यों नहीं बात करेंगे. वहीं, जेडीयू को उपेंद्र कुशवाहा द्वारा कमजोर बताने पर सीएम नीतीश ने कहा कि पार्टी की सदस्यता अभियान पहले की तुलना बढ़ी है. हम ना ही अपना अपना लाभ लेते हैं और ना ही किसी का नुकशान करते हैं. हम हमेशा समाज के उत्थान के लिए काम करते हैं और करते रहेंगे.