logo-image

महादलितों ने रोका तेजस्वी यादव का काफिला, लोगों को खींच-खींचकर पुलिस ने सड़क से हटाया

बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव आज अपने चुनावी क्षेत्र राघोपुर पहुंचे थे, लेकिन चुनावी क्षेत्र पहुंचे तेजस्वी यादव के सामने लोगों ने भारी बवाल कर दिया.

Updated on: 24 Jan 2023, 07:29 PM

highlights

  • महादलितों ने रोका तेजस्वी यादव का काफिला
  • गाड़ी के आगे लेटकर लोगों ने किया विरोध
  • महादलित टोले के लिए पक्की सड़क का निर्माण नहीं हुआ

 

Hajipur:

बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव आज अपने चुनावी क्षेत्र राघोपुर पहुंचे थे, लेकिन चुनावी क्षेत्र पहुंचे तेजस्वी यादव के सामने लोगों ने भारी बवाल कर दिया. तेजस्वी विकास योजनाओं के शिलान्यास के लिए पहुंचे थे, लेकिन रास्ते में ही महादलित टोले के लोगों ने सड़क पर लेट तेजस्वी के काफिले को रोक दिया. सायरन बजाता तेजस्वी यादव का काफिला राघोपुर में पहुंचा, लेकिन मलिकपुर पहुंचते ही अचानक सैकड़ों महादलित समुदाय के लोग तेजस्वी के काफिले वाली सड़क पर लेट गए. कारकेट की पुलिस भागती हुई मौके पर पहुंची और लोगों को खींच-खींचकर सड़क से हटाती दिखी. 

यह भी पढ़ें- कर्पूरी ठाकुर के आदर्शों के विपरीत काम करनेवालों से  मिल गए नीतीश: सुशील मोदी

महादलितों ने रोका डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का काफिला
दरअसल, स्थानीय महादलित टोले की सड़क की मांग को लेकर लोग विरोध कर रहे थे. लोगों का आरोप था कि 34 साल से बने महादलित टोले के लिए एक पक्की सड़क का निर्माण नहीं हुआ, जिससे परेशान होकर लोगों ने तेजस्वी यादव का काफिला रोक लिया.  

यह भी पढ़ें- बिहार में राम भरोसे उच्च शिक्षा, लेट सेशन, पेंडिंग रिजल्ट ही अब की पहचान

महादलितों ने बताई अपनी परेशानी
काफिला रोककर महादलितों ने अपनी परेशानी बताई. उन्होंने बताया कि हमलोगों को सड़क चाहिए, हमारे बच्चे कीचड़ में आते-जाते हैं. हमलोगों को मलिकपुर के महादलित बस्ती में सड़क चाहिए. आज तेजस्वी यादव बस घोषणा कर दें सड़क के लिए, नहीं तो हमारे शरीर पर गाड़ी चढ़ा कर जाए.

छात्रों ने की कॉलेज और बैंक की मांग
बता दें कि लोगों को समझा बुझाकर तेजस्वी यादव का काफिला कुछ दूर ही बढ़ा की, छात्रों के एक गुट ने तेजस्वी के काफिले को रोक विरोध शुरू कर दिया. दरअसल, राघोपुर में डिग्री कॉलेज और सरकारी बैंक की मांग वाली तखली लिए छात्र कॉलेज और बैंक के लिए तख्तियां लिए तेजस्वी यादव के सामने विरोध कर रहे थे.